उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पढ़े बहराइच-बढ़े बहराइच कार्यक्रम का हुआ समापन

By

Published : Mar 10, 2021, 1:02 PM IST

बहराइच में बीती नौ मार्च 2021 को प्रातः 10ः30 बजे से लेकर के 11:15 बजे तक विद्यालय के समस्त छात्र, छात्राएं शिक्षकों सहित अपनी रूचि के पुस्तक को एक साथ 45 मिनट तक पढ़ते रहे. यह उन्होंने पढ़े बहराइच, बढ़े बहराइच कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर किया.

पढ़े बहराइच-बढ़े बहराइच कार्यक्रम का हुआ समापन
पढ़े बहराइच-बढ़े बहराइच कार्यक्रम का हुआ समापन

बहराइच:जिले मेंमाननीय राज्यपाल उत्तर प्रदेश आनन्दीबेन पटेल के निर्देशानुसार जनपद बहराइच में 272 से अधिक शैक्षिक संस्थानों में बीती नौ मार्च 2021 को प्रातः 10ः30 बजे से लेकर के 11:15 बजे तक विद्यालय के समस्त छात्र, छात्राएं शिक्षकों सहित अपनी रूचि के पुस्तक को एक साथ 45 मिनट तक पढ़ते रहे. यह उन्होंने पढ़े बहराइच, बढ़े बहराइच कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर किया.

दरअसल, पढ़े बहराइच, बढ़े बहराइच कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए शैक्षिक संस्थानों में विद्यार्थी, शिक्षक, शिक्षिकाओं सहित विभिन्न आकृतियों में 10ः30 बजे पुस्तक पढ़ना एक साथ शुरू किया और 11ः15 बजे तक पुस्तक पढ़ते रहे. छात्र, छात्राएं कक्ष के भीतर मैदान में, खुली जगह, विभिन्न आकृतियों में बैठकर भारत माता की आकृति में, चक्र एवं सांस्कृतिक प्रतीकों तथा अन्य आकृतियों में बैठकर पुस्तक पढ़ते रहे.

पढ़े बहराइच-बढ़े बहराइच कार्यक्रम को पिछले वर्ष की भांति सफलता पूर्वक आयोजित किया गया. जिसमें पचास हजार से अधिक संख्या में प्रधानाचार्य, शिक्षकों/शिक्षिकाओं सहित विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details