उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चोरी की कार-बाइकों के साथ तीन अभियुक्त गिरफ्तार

By

Published : Jan 27, 2021, 5:14 PM IST

यूपी के बहराइच में बीते 24 जनवरी की रात में एक कार लूट की घटना सामने आई थी. पुलिस ने सोमवार को इस मामले का खुलासा करते हुए तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है.

तीन चोर गिरफ्तार.
तीन चोर गिरफ्तार.

बहराइच: जिले के कैसरगंज पुलिस ने बीते 24 जनवरी की रात में हुई कार लूट का खुलासा करते हुए तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. चोरों को लूट की कार व 5 बाइकों के साथ गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन मिश्रा ने घटना का खुलासा करने पर कैसरगंज पुलिस व स्वाट सर्विलांस टीम को 25-25 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है.

जानें पूरा मामला

प्राप्त जानकारी के अनुसार एसएचओ संजय कुमार गुप्ता पुलिस टीम के साथ मंगलवार की रात हुजूरपुर रोड पर बरुआ घाट चौराहे पर वाहन चेकिंग कर रहे थे. इसी दौरान कुछ संदिग्ध एक कार से आते दिखाई दिए. पुलिस ने जब इन्हें रोका, तो उन्होंने भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर इन्हें पकड़ लिया. पकड़ी गई कार में मूल नंबर प्लेट बदलकर उस पर दूसरी नंबर प्लेट लगाई गई थी.

पुलिस ने कार में बैठे तीनों लोगों से पूछताछ की, तो एक ने अपना नाम शिवम सिंह पुत्र शिव कुमार सिंह निवासी कारी कोट थाना सुजौली जनपद बहराइच, दूसरे ने अपना नाम विपिन मिश्रा पुत्र सत्य प्रकाश मिश्रा निवासी ग्राम बमियारी थाना फखरपुर व तीसरे ने अपना नाम जीतू भास्कर पुत्र लल्लन निवासी घसियारीपुरा चुंगी नाका कोतवाली देहात बहराइच बताया.

पुलिस की पूछताछ में चोरों ने बीते 24 जनवरी को कैसरगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत लखनऊ-बहराइच हाईवे पर स्थित एफसीआई गोदाम के पास ड्राइवर पर जानलेवा हमला कर कार लूटने की घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार की है. पुलिस ने जब इनसे और पूछताछ की, तो इन अभियुक्तों ने कई मोटरसाइकिल की चोरी की घटना में लिप्त होने की बात स्वीकार की. पुलिस ने अभियुक्तों की निशानदेही पर चार बाइक, एक स्कूटी विभिन्न थाना क्षेत्रों से बरामद की है.

क्षेत्राधिकारी ने दी जानकारी
पुलिस क्षेत्राधिकारी शंकर प्रसाद ने बताया कि गिरफ्तार किए गए तीनों अभियुक्त अच्छे परिवार के हैं. शिवम सिंह रामस्वरूप कॉलेज लखनऊ से बी फार्मा का छात्र है. दूसरा विपिन मिश्रा लखनऊ से बीएससी का छात्र व जीतू भास्कर महाराज सिंह इंटर कॉलेज बहराइच में 11वीं का छात्र है. गिरफ्तार किए गए तीनों अभियुक्त शातिर अपराधी हैं, जिनके आपराधिक इतिहास की जानकारी जुटाई जा रही है. उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम व स्वाट सर्विलांस टीम को पचीस हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details