उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हाईड्रोसील के ऑपरेशन के दौरान मरीज की मौत, डॉक्टर व पूरा स्टॉफ अस्पताल छोड़कर फरार

By

Published : Nov 2, 2021, 4:00 PM IST

बहराइच जिले के एक प्राइवेट नर्सिंग होम में हाईड्रोसिल के ऑपरेशन के दौरान एक मरीज की मौत हो गई. घटना के बाद डॉक्टर समेत पूरा स्टॉफ नर्सिंग होम छोड़कर फरार हो गए. वहीं, पीड़ित परिजनों ने गांव के दो युवकों पर साजिशन हत्या का आरोप लगाया है.

ऑपरेशन के दौरान मरीज की मौत
ऑपरेशन के दौरान मरीज की मौत

बहराइच :बहराइच जिले के एक प्राइवेट नर्सिंगहोम के डॉक्टरों का बड़ा कारनामा सामने आया है. हाईड्रोसील के ऑपरेशन के दौरान एक मरीज की मौत हो गई. मामला कोतवाली नगर क्षेत्र के नानपारा बाईपास स्थित प्राइवेट नर्सिंगहोम रॉयल हॉस्पिटल का है. वहीं, मरीज की मौत के बाद से डॉक्टर सहित पूरा स्टाफ नर्सिंगहोम छोड़कर फरार हो गया है. दूसरी तरफ इस मामले में पीड़ित परिजन अपने गांव के ही दो युवकों पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक, मृतक बहराइच जिले के थाना जरवल रोड के गांव हरचंदा का रहने वाला था. उनके चचेरे भाई ने बताया कि मरीज स्वस्थ था. उसकी हालत इतनी खराब नहीं थी, जिससे उसकी मौत हो जाये. उन्होंने बताया कि वह खुद बाइक चलाकर अस्पताल गया था. वहीं, मामले में गांव के ही दो युवकों पर परिजनों ने साजिशन हत्या का आरोप लगाया है.

ऑपरेशन के दौरान मरीज की मौत

पीड़ित परिजनों का आरोप है- गांव के ही दो युवक मो. मुद्दशिर पुत्र रईस अहमद /हुमायूं खान पुत्र यूनुस खान, दोनों ने मरीज को बहला फुसला कर बहराइच ऑपरेशन के लिए लाये थे. इसकी जानकारी परिवार के किसी भी सदस्यों को नहीं थी. पीड़ित परिजनों का आरोप है कि यहां लाकर मरीज की ऑपरेशन के नाम पर हत्या करा दी गई है. हम लोगों को यह जानकारी दी गई कि आप लोग बहराइच रॉयल हॉस्पिटल आ जाइए, मरीज की हालत सीरियस है. लेकिन जब हम लोग अस्पताल पहुंचे तो अस्पताल में कोई स्टाफ नहीं मिला. सिर्फ एक आतिफ नाम के एक डॉक्टर मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें-भाजपा से निराश भाई वरुण के लिए प्रियंका ने खोले कांग्रेस के द्वार !

परीजनों का कहना था कि अस्पताल में मौजूद डॉक्टर आतिफ ने बताया कि आप के मरीज बहुत सीरियस हैं. मरीज के परिजनों के पूछने पर बताया गया कि ऑपरेशन डॉ लईक ने किया है. लेकिन यह जानकारी देने के बाद डॉ आतिफ खुद भी अस्पताल छोड़कर भाग गए. मामले में मृतक के परिजनों ने मांग की है कि इस सम्बन्ध में दोनों आरोपियों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए. साथ ही पीड़ित परिजनों ने प्राइवेट नर्सिंगहोम के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है. दूसरी तरफ पीड़ित परिजनों का कहना था कि पुलिस भी मामले में लीपापोती करने में जुटी हुई है. घटना के दो घंटे बाद पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details