उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जलशक्ति मंत्री पहुंचे बहराइच, कहा- 15 जून तक पूरी करें बाढ़ व कटान रोकने की परियोजनायें

By

Published : Jun 4, 2022, 7:43 PM IST

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने बहराइच में तीन करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से बनाई जा रही सुरक्षा दीवार परियोजना का निरीक्षण किया.

etv bharat
जलशक्ति मंत्री बहराइच पहुंचे

बहराइच:जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह शनिवार को बहराइच पहुंचे. इस दौरान जल शक्ति मंत्री ने सीधे बौंडी स्थित सिंचाई विभाग की ओर से तीन करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से बनाई जा रही स्पर की सुरक्षा दीवार परियोजना का जायजा लिया. साथ ही अधिकारियों को कमियों में सुधार और सभी परियोजनाओं को 15 जून तक पूरा करने के निर्देश जारी किये.

वहीं, जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने बताया कि सीएम योगी का सपना है कि बाढ़ से सभी जिलों की समीक्षा हो जाए ताकि बाढ़ के समय लोगों को किसी तरह की कोई दिक्कत न हो. उन्होंने कहा कि इसके साथ ही अधिकारियों को जल्द से जल्द बचा हुआ कार्य 15 जून तक पूरा करने के निर्देश जारी किए है. ग्रामीणों का कहना है कि बहराइच-सीतापुर जिले की सीमा पर घाघरा नदी में धारा से सिल्ट हटाने की परियोजना गत वर्ष पूरी की गई थी. इस तरह की और परियोजना स्वीकृत करने की जरूरत है. मंत्री ने ऐसी परियोजनाओं को स्वीकृत करने का आश्वासन भी दिया.

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह

यह भी पढ़ें-हापुड़: केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 6 की मौत, कई घायल

बता दें कि इस दौरान जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह द्वारा जायजा लिया जा रहा था कि तभी एक में उन्होंने भाजपा का झंडा लगा देखा. इसके बाद मंत्री उस घर में पहुंचे और बुजुर्ग के पैर छूकर आशीर्वाद लिया. उन्होंने कहा कि मैं जल शक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह हूं. आप सभी के आशीर्वाद से यूपी में फिर से भाजपा की सरकार बनी है. इसके अलावा जलशक्ति मंत्री ने बच्चों के बीच बिस्कुट-टाफी बांटकर उन सभी बच्चों को मन लगाकर पढ़ाई करने की नसीहत दी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details