उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चलती ट्रेन में GRP सिपाही ने यात्री को मारी गोली, फोरेंसिक टीम ने लिया सेंपल

By

Published : Dec 23, 2022, 11:11 AM IST

Updated : Dec 23, 2022, 2:17 PM IST

बहराइच आने वाली ट्रेन में जीआरपी सिपाही ने यात्री को गोली मार दी. घटना के चलते मौके पर अफरा-तफरी मच गई. वहीं, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

GRP सिपाही ने यात्री को मारी गोली
GRP सिपाही ने यात्री को मारी गोली

बहराइच: मैलानी से बहराइच आने वाली ट्रेन में जीआरपी सिपाही ने यात्री को गोली मार दी. यह घटना लखीमपुर खीरी के मैलानी से बेलरायां स्टेशन के बीच हुई. गोली चलने की वजह से ट्रेन में हड़कंप मच गया. घायल यात्री को लखीमपुर के बेलरायां स्टेशन पर उतार कर इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया. बताया जा रहा है कि इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. सीएचसी के डॉक्टर मनोज वर्मा ने बताया कि अस्पताल पहुंचने के 10 मिनट बाद ही यात्री की मौत हो गई. फिलहाल लखीमपुर खीरी पुलिस ने आरोपी सिपाही अमित कुमार को गिरफ्तार कर लिया है.

एएसपी सिटी ने बताया कि बेलरायां में हुए गोलीकांड को लेकर ट्रेन के बहराइच पहुंचते ही पूरी गहनता से जांच की गई है. फोरेंसिक टीम ने ब्लड सैंपल लिया है. गोली के खोखे को भी तलाशा गया है. घटना के हर पहलू की बारीकी से जांच की गई है. घायल यात्री किस हाल में है. इस सम्बन्ध में अभी लखीमपुर से सम्पर्क कर जानकारी ली जाएगी. कहा, जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे. उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

एएसपी (सिटी) ने बताया कि गोली से घायल यात्री की पहचान मुन्ना लाला तिवारी के तौर पर हुई है. गोली चलाने वाला आरोपी GRP सिपाही अमित कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि आरोपी सिपाही ने दावा किया है कि मुन्ना लाल तिवारी ने उनकी सरकारी पिस्टल छीनने की कोशिश की, बचाव में उसने गोली चला दी. गोली मुन्नालाल के पैर में लगी थी. मगर यह बताया जा रहा है कि ट्रेन में आरोपी सिपाही ने यात्री के साथ गाली गलौज की. इसके बाद विवाद होने पर आरोपी सिपाही ने गोली मार दी.

यह भी पढ़ें-सीएम योगी से केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने की मुलाकात

Last Updated : Dec 23, 2022, 2:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details