उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वन विभाग ने रोका पुलिया का निर्माण, जानें क्या रहा कारण

By

Published : Feb 25, 2021, 7:45 PM IST

बहराइच जिले के चहलवा ग्राम पंचायत के घोसियाना कुरकुरी मार्ग पर खड़ंजा निर्माण हो रहा था. इसे वन विभाग ने रोक दिया है. वन विभाग का कहना है कि पुलिया बन जाने से उसका पानी सीधे जंगल मे प्रवेश करने लगेगा. इसके चलते भविष्य में परेशानी हो सकती है.

पुलिया निर्माण को वन विभाग ने रोका
पुलिया निर्माण को वन विभाग ने रोका

बहराइच: चहलवा ग्राम पंचायत के घोसियाना कुरकुरी मार्ग पर आज गुरुवार को ग्राम समाज की भूमि पर एक खड़ंजा निर्माण का कार्य चल रहा था. ग्रामीणों की मांग पर बरसाती पानी के निकास के लिए विकास विभाग यहां पर पुलिया का निर्माण करा रहा था. वन विभाग ने पुलिया के निर्माण को रोक दिया है.

पुलिया निर्माण को वन विभाग ने रोका

वन विभाग ने निर्माण कार्य रोका

खड़ंजे के बाईं ओर बरसात का पानी भर जाने से समस्या हो जाती थी. इसके चलते ग्रामीणों की मांग पर बरसाती पानी की निकास के लिए विकास विभाग की ओर से एक पुलिया का निर्माण कराया जा रहा था. यह निर्माण कार्य निवर्तमान प्रधान रमेश की देखरेख में चल रहा था. यहां पर गुरुवार को वन विभाग की टीम पहुंची और निर्माण कार्य को रुकवा दिया. वन विभाग का कहना है कि पुलिया बन जाने से उसका पानी सीधे जंगल मे प्रवेश करने लगेगा. इसके चलते भविष्य में परेशानी हो सकती है. ग्रामीणों का कहना है उप जिलाधिकारी से मिलकर मामले से अवगत कराएंगे. घटनास्थल पर वन विभाग की टीम में वन दरोगा अनिल व वन रक्षक अब्दुल सलाम मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details