उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बहराइचः राजपुर में होगा स्वच्छता का राज, सामुदायिक शौचालय का उद्घाटन

By

Published : Oct 21, 2020, 10:13 AM IST

बहराइच डीएम शम्भू कुमार ने चित्तौरा विकास खण्ड के ग्राम पंचायत राजपुर में नवनिर्मित सामुदायिक शौचालय का उद्घाटन किया. डीएम ने सामुदायिक शौचालय का निरीक्षण करते हुए निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर संतोष व्यक्त किया. इस सामुदायिक शौचालय का संचालन बाला जी स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा किया जाएगा.

baharaich news
महिलाओं द्वारा संचालित की जाएगा यह सामुदायिक शौचालय.

बहराइचः जिलाधिकारी शम्भू कुमार ने मुख्य विकास अधिकारी कविता मीना के साथ विकास खण्ड चित्तौरा अन्तर्गत ग्राम पंचायत राजपुर में नवनिर्मित सामुदायिक शौचालय का फीता काटकर उद्घाटन किया. इसके बाद जिलाधिकारी ने सामुदायिक शौचालय का निरीक्षण करते हुए निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर संतोष व्यक्त किया.

लोगों को करें प्रेरित

सामुदायिक शौचालय के उद्घाटन पर जिलाधिकारी ने स्वयं सहायता समूह की अध्यक्ष और सदस्य तथा ग्राम प्रधान को निर्देश दिया कि शासन की मंशानुरूप शौचालय का संचालन किया जाए. साथ ही ग्राम पंचायत के सभी लोगों को शौचालय के प्रयोग के लिए प्रेरित करें.

महिलाओं द्वारा संचालित की जाएगा सामुदायिक शौचालय

उल्लेखनीय है कि सामुदायिक शौचालय का संचालन ग्राम के बाला जी स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा किया जाएगा. इस अवसर पर उपायुक्त स्वतःरोज़गार सुरेन्द्र कुमार गुप्ता, जिला पंचायत राज अधिकारी उमाकान्त पाण्डेय, खण्ड विकास अधिकारी सुभाष चन्द सरोज, जिला समन्वयक पंकज शर्मा व अभिषेक सिंह मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details