उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डीएम का आदेश, चीनी मिल करें बकाया गन्ने का भुगतान

By

Published : Mar 7, 2021, 10:29 AM IST

बहराइच के जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने शुक्रवार को शिविर कार्यालय पर गन्ना मूल्य भुगतान की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की. जहां उन्होंने, लम्बित गन्ना मूल्य का भुगतान को लेकर भी जिला गन्ना अधिकारियों निर्देश दिए.

चीनी मिल करें बकाया गन्ने का भुगतान
चीनी मिल करें बकाया गन्ने का भुगतान

बहराइच:जिले में गन्ना मूल्य भुगतान की समीक्षा हेतु शुक्रवार को देर शाम शिविर कार्यालय पर आयोजित बैठक की अध्यक्षता जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने की. उन्होंने चिलवरिया चीनी मिल द्वारा गत वर्ष के लम्बित बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान न किये जाने पर कड़ी अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए मिल को निर्देश देते हुए कहा कि भुगतान हेतु मिल अपनी कार्ययोजना तीन दिवस के अन्दर जिला गन्ना अधिकारी को उपलब्ध कराएं. साथ ही अविलम्ब भुगतान करे.

समीक्षा के दौरान चीनी मिल नानपारा व जरवल रोड के स्तर पर भी गन्ना मूल्य का भुगतान लम्बित पाये जाने पर श्री कुमार ने सम्बन्धित चीनी मिलों को भी भुगतान हेतु कार्ययोजना प्रस्तुत करने तथा बकाया गन्ना मूल्य का अविलम्ब भुगतान कराये जाने का निर्देश दिया।


जिला गन्ना अधिकारी को निर्देश दिया गया कि नियमित रूप से गन्ना मूल्य भुगतान की अपने स्तर पर समीक्षा करते रहें तथा भुगतान में मिलों द्वारा हीला-हवाली करने पर सम्बन्धित चीनी मिलों के विरूद्ध नियमानुसार कठोर कार्यवाही सुनिश्चित करें। चीनी मिलों को यह भी निर्देश दिये गये कि अपने-अपने क्षेत्र में गन्ना विकास के सम्बन्ध में चीनी मिलों द्वारा तैयार की गयी कार्ययोजना पर प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करें जिससे उत्पादन में वृद्धि के साथ-साथ निरोग गन्ना का उत्पादन हो सके।


इस अवसर पर जिला गन्ना अधिकारी शैलेश कुमार मौर्य, चिलवरिया के यूनिट हेड पी.एन. सिंह, जरवल के अरूण भाटी, पारले के अधि.अधिकारी शिव कुमार मिश्रा, नानपारा के मुख्य गन्ना अधिकारी संजय सिंह, गन्ना समिति बहराइच के सचिव राजेश कुमार वर्मा व अन्य सम्बन्धित लोग मौजूद रहे।

ABOUT THE AUTHOR

...view details