उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बहराइच में प्रार्थना सभा की आड़ में धर्म परिवर्तन कराने पर 10 गिरफ्तार, लोगों ने किया हंगामा

By

Published : Jul 9, 2023, 7:41 PM IST

Updated : Jul 9, 2023, 8:32 PM IST

प्रार्थना सभा की आड़ में धर्म परिवर्तन का खेल (Ten arrested for religious conversion) चल रहा था. मामला सामने आने पर लोगों ने विरोध जताना शुरू कर दिया. जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलस मामले की जांच कर रही है.

बहराइच में धर्म परिवर्तन कराने पर कार्रवाई.
बहराइच में धर्म परिवर्तन कराने पर कार्रवाई.

बहराइच में धर्म परिवर्तन कराने पर कार्रवाई.

बहराइच : कोतवाली के सिद्धनपुरवा गांव में एक व्यक्ति पर प्रार्थना सभा के नाम पर लोगों का धर्म परिवर्तन करवाने का आरोप लगा है. आरोपी की ओर से बिना इलाज के कैंसर जैसी बीमारी को भी ठीक करने का दावा किया जा रहा था. शिकायत मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने 12 लोगों को गिरफ्तार किया है.

प्रत्येक रविवार को होती है प्रार्थना सभा :सीओ राहुल पांडे ने बताया कि लोगों के आरोप के अनुसार नानपारा के ग्राम पंचायत कोटवा के मजरा सिद्धनपुरवा में स्थित एक घर में प्रत्येक रविवार को एक व्यक्ति के द्वारा प्रार्थना सभा कराई जाती है. रविवार को भी काफी संख्या में बहुसंख्यक समाज के लोग प्रार्थना सभा में शामिल हुए. इसकी जानकारी होने पर बजरंग दल के विभाग संयोजक दीपक श्रीवास्तव की अगुवाई में लोग पहुंचे, इसके अलावा कोतवाली नानपारा की पुलिस भी पहुंच गई. काफी संख्या में लोग प्रार्थना सभा में मौजूद थे. पुलिस और बजरंग दल के सदस्यों को देखकर सभा में शामिल लोग भड़क गए. हंगामा शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ें :नशे में धुत पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट, खाना बनाने को लेकर हुआ था विवाद

पुलिस जुटा रही जानकारी, अन्य पर भी होगी कार्रवाई :पुलिस आरोपी को कोतवाली ले आई. इसके बाद उसके पीछे-पीछे करीब 24 लोग कोतवाली पहुंच गए. आरोपी को छोड़ने की मांग करने लगे. कोतवाल हेमंत कुमार गौड़ ने बताया कि पूछताछ की जा रही है. इसके बाद केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी. विभाग संयोजक दीपक ने बताया कि कोटवा गांव में स्थित चर्च में आयोजित प्रार्थना सभा में वहां मौजूद पादरी द्वारा गांव के लोगों को कैंसर जैसी असाध्य बीमारी को सही करने का दावा कर लोगों को धर्म परिवर्तन का लालच दिया जा रहा था. सीओ राहुल पांडे ने बताया कि 10 लोगों को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. पूरे प्रकरण में जो लोग भी लिप्त हैं उनके ऊपर भी कार्रवाई होगी. उन्होंने बताया पुलिस के जवान को बंधक बनाए जाने की सूचना नहीं है. जानकारी मिलने पर पुलिस पहुंची थी.

यह भी पढ़ें :पत्नी को प्रेमी के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख बौखलाया पति, धारदार हथियार से काट डाला

Last Updated : Jul 9, 2023, 8:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details