उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नकली शराब बनाने का भंडाफोड़, 9 महिलाओं समेत 12 गिरफ्तार

By

Published : Mar 8, 2021, 10:58 PM IST

बहराइच में होली त्यौहार के मद्देनजर सक्रिय होने वाले नकली शराब के कारोबारियों पर शिकंजा कसने को लेकर आबकारी विभाग ने कतर्निया जंगल में बड़े पैमाने पर नकली शराब बनाने का भंडाफोड़ किया. जिला आबकारी अधिकारी व सीओ नानपारा ने कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ मूर्तिहा कोतवाली के धर्मापुर गांव में छापामारी की. 9 महिलाओं समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया.

नकली शराब बनाने का भंडाफोड, 9 महिलाओं समेत 12 गिरफ्तार
नकली शराब बनाने का भंडाफोड, 9 महिलाओं समेत 12 गिरफ्तार

बहराइच : होली त्यौहार के मद्देनजर सक्रिय होने वाले नकली शराब के कारोबारियों पर शिकंजा कसने को लेकर आबकारी विभाग ने कतर्निया जंगल में बड़े पैमाने पर नकली शराब बनाने का भंडाफोड़ किया. जिला आबकारी अधिकारी व सीओ नानपारा ने कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ मूर्तिहा कोतवाली के धर्मापुर गांव में छापामारी की. 9 महिलाओं समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया. सैकड़ों लीटर मिलावटी शराब व हजारों किलो लहन बरामद की गई. बड़े पैमाने पर महीनों से चल रहे अवैध शराब के इस कारोबार से मूर्तिहा पुलिस कैसे अब तक अंजान बनी रही, यह बात लोगों के गले नही उतर रही.

यह भी पढ़ें :9 दिन से लापता बच्चे की मिली सिर कटी लाश, सनसनी

जिला आबकारी अधिकारी के नेतृत्व में हुई छापामारी

जिला आबकारी अधिकारी प्रगल्भ लवानिया ने बताया कि मूर्तिहा कोतवाली क्षेत्र के जंगल क्षेत्र में बड़े पैमाने पर नकली शराब बनाने की सूचना मिली थी. मामले में एसपी विपिन कुमार मिश्रा से छापामारी करने के लिए पुलिस बल का सहयोग मांगा गया. एसपी ने मामले को गंभीरता से लेकर सीओ जंग बहादुर यादव, मोतीपुर, नानपारा, रुपईडीहा, नवाबगंज व मूर्तिहा के अलावा अतिरिक्त पुलिस बल को मौके पर भेजा. मूर्तिहा कोतवाली क्षेत्र के धर्मापुर में जिला आबकारी अधिकारी के नेतृत्व में हुई छापामारी में महिलाओं के शराब बनाने का खुलासा हुआ.

238 लीटर मिलावटी शराब को बरामद की गई

मौके से 238 लीटर मिलावटी शराब को बरामद की गई. शराब बनाने के लिए जमीन में छिपाकर रखी गई हजारों क्वितंल लहन को नष्ट कराया गया. मौके से शराब बनाने में सलिंप्त राम दुलारी, चंद्रावती, केसरी, दुखरानी, मुन्नी, सुकराती, सुरेश कुमारी, सावित्री, शोभारान, बालकराम, बंशीलानल व नरेश को गिरफ्तार किया गया. पकड़े गए सभी आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा लिखकर जेल भेज दिया. छापामारी के दौरान आबकारी के निरीक्षक अरविंद सिंह, दिनेंद्र सिंह, आशुतोष उपाध्याय व अर्चना पांडेय, चालक जावेद समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

ABOUT THE AUTHOR

...view details