उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Bahraich News : पयागपुर सीएचसी में स्वास्थ्य कर्मी ने डिलीवरी के नाम पर मांगी रिश्वत, वीडियाे वायरल

By

Published : Feb 12, 2023, 6:04 PM IST

बहराइच के पयागपुर सीएचसी में डिलीवरी के बाद तीमारदाराें से रिश्वत ली जाती है. रिश्वत मांगने का एक ऐसा ही वीडियाे सामने आया है.अधीक्षक ने मामले में आराेपी स्वास्थ्य कर्मी से स्पष्टीकरण मांगा है.

पयागपुर सीएचसी में स्वास्थ्य कर्मी ने मांगी रिश्वत.
पयागपुर सीएचसी में स्वास्थ्य कर्मी ने मांगी रिश्वत.

पयागपुर सीएचसी में स्वास्थ्य कर्मी ने मांगी रिश्वत.

बहराइच : यूपी सरकार प्रदेश भर में स्वास्थ्य सेवाओं काे चुस्त-दुरुस्त करने का दावा कर रही है, लेकिन स्वास्थ्य कर्मचारी ही सरकार की छवि काे धूमिल करने का काम कर रहे हैं. पयागपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक ऐसा ही मामला सामने आया है. शनिवार को स्वास्थ्य कर्मियों ने एक महिला की डिलीवरी कराई थी. इसके बाद स्वास्थ्य कर्मियों ने तीमारदाराें से रिश्वत की मांग कर दी. इसका एक वीडियाे भी सामने आया है.

वीडियाे में तीमारदार स्वास्थ्य कर्मी काे कुछ रुपए देता हुआ नजर आ रहा है. स्वास्थ्य कर्मी ज्यादा रुपए की मांग कर रहीं हैं. वे कम रुपए लेने से इंकार कर रहीं हैं. तीमारदार के साथ के किसी व्यक्ति ने पूरे मामले का वीडियाे बनाकर इसे साेशल मीडिया पर वायरल कर दिया. शनिवार को पयागपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में महिला स्वास्थ्य कर्मी तीमारदार पर रुपए के लिए दबाव बनाती हुई नजर आईं. स्वास्थ्य कर्मी ने गांव की एक महिला का डिलीवरी कराई थी.

इसके बाद प्रसव कराने के लिए 1100 रुपए की मांग कर दी. महिला ने किसी तरह उसे रुपए दिए. इसका वीडियो वहां मौजूद लोगों ने बना लिया इसके बाद वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. अधीक्षक द्वारा अभी तक मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई है. तीमारदाराें का आराेप है कि पूर्व में भी अस्पताल में तैनात स्वास्थ्य कर्मी लाेगाें से इलाज के नाम पर रुपए मांग चुकी हैं. कुछ दिन एक ऐसे ही मामले में माफी मांगने के बाद महिला स्वास्थ्य कर्मी काे छाेड़ दिया गया था. अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर विकास वर्मा ने बताया कि महिला स्वास्थ्य कर्मी से स्पष्टीकरण मांगा गया है. इसके बाद कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें :राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान बोले, देश की अखंडता के लिए सरदार वल्लभ भाई पटेल का योगदान सराहनीय

ABOUT THE AUTHOR

...view details