उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Bahraich Crime News: पुलिस बनकर भाजपा नेता की बहू से दिनदहाड़े सोने का कंगन लूटा

By

Published : Jun 15, 2023, 10:55 PM IST

बहराइच में भाजपा नेता की बहू से ठगी का मामला सामने आया है. ठगों ने खुद को पुलिस बताकर महिला से लाखों रुपये की ठगी कर ली. पुलिस महिला की तहरीर पर मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

बहराइच
बहराइच


बहराइच:जनपद में गुरुवार को भाजपा के पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष की बहू से ठगी का मामला सामने आया है. पीड़िता को पुलिस बताकर ठगों ने अपना शिकार बनाते हुए दिनदहाडे़ लाखों रुपये के जेवरात की ठगी कर लिया. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस मामला दर्ज कर जांच पड़ताल कर रही है.

दरगाह इलाके के हनुमानपुरी कालोनी निवासी भाजपा के पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष कन्हैयालाल रूपानी की बहू मीना रूपानी प्रतिदिन सत्संग सुनने के लिए नगर कोतवाली इलाके के पानी टंकी स्थित प्रेमकुटिया आश्रम जाती हैं. इसी तरह गुरुवार की मीना सुबह अपने आवास से ई-रिक्शा से आश्रम जाने के लिए निकली थी. शहर के सिविल लाइन क्षेत्र स्थित महाराज सिंह इंटर कॉलेज के आगे ऑटो पहुंचा था. इसी दौरान तीन अज्ञात लोगों ने अपने आप को पुलिस बताते हुए उनके हाथों में पहने सोने के कंगन की शुद्धता की जांच के नाम पर जबरन उतरवा लिया. महिला जब तक कुछ समझ पाती तब तक युवक सोने के जेवरात लेकर फरार हो गए. पीड़िता के अनुसार जेवरात का वजन तकरीबन 48 ग्राम था. जिसकी कीमत तकरीबन ढाई लाख रुपये थी. महिला ने घटना की जानकारी भट्ठा व्यवसायी अपने पति को दी. घटना की जानकारी कानून गोपुरा चौकी इंचार्ज अरुण कुमार द्विवेदी को दी गई. सूचना पर नगर कोतवाली पुलिस पहुंच गई. पुलिस ने ऑटो चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर उसे छोड़ दिया.

नगर कोतवाल सौरभ सिंह ने बताया कि पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष कन्हैयालाल रूपानी की बहू से ठगी करने का मामले सामने आया है. पुलिस ने अज्ञात ठगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच पड़ताल कर रही है. इस मामले में पुलिस को कुछ अहम सुराग मिले हैं. जल्द ही घटना का खुलासा कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.


यह भी पढ़ें- स्कूटी से आए और घर के बाहर से चुरा ले गए फॉर्च्यूनर कार, वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद

ABOUT THE AUTHOR

...view details