उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुजारी को बंधक बनाकर मंदिर में डकैती, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : Aug 23, 2021, 4:52 PM IST

पुजारी को बंधक बनाकर मंदिर में डकैती
पुजारी को बंधक बनाकर मंदिर में डकैती ()

बागपत जिले में सिंघावली थाना क्षेत्र के चिरचिटा रोड पर बाबा भांडिनाथ मंदिर स्थित है. इस मंदिर को देर रात हथियारों से लैस आठ नकाबपोश बदमाशों ने निशाना बनाया. वारदात के बाद ग्रामीणों में काफी आक्रोश देखा गया. सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई और जांच-पड़ताल में जुट गई है.

बागपत:उत्तर प्रदेश के बागपत जनपद में हथियारों से लैस आठ नकाबपोश बदमाशों ने देर रात बाबा भाडिनाथ मंदिर को निशाना बनाया. चोरों ने मंदिर के बाबा को बंधक बनाकर तीनों मंदिर के दानपात्र से लाखों रुपये और कीमती सामान लेकर फरार हो गए. किसी तरह से बाबा ने इसकी सूचना ग्रामीणों को दी तो वहां काफी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए. सूचना मिलने पर एसपी नीरज जादौन भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई.



सिंघावली थाना क्षेत्र के चिरचिटा रोड पर स्थित बाबा भांडिनाथ मंदिर है. यहां के पुजारी अन्नू नाथ महराज मंदिर परिसर में ही रहते हैं, जहां देर रात हथियारों से लैस आठ बदमाशों ने मंदिर में डकैती की वारदात को अंजाम दिया. बदमाश, धाम स्थित तीनों मंदिरों के दानपात्रों से लाखों रुपये लूटकर ले गए. भांडिनाथ मंदिर पर आठ साल से पूजा-अर्चना करने वाले अन्नू नाथ महराज ने बताया कि बदमाश रात करीब 12 बजे मंदिर परिसर में घुसे थे.

आरोप है कि जब बाबा सो रहे थे तो चार बदमाशों ने महाराज को जगाया और फिर उन्हें उन्हीं के बिस्तर पर कपड़े से बांधकर वारदात को अंजाम दिया. बदमाशों ने महाराज के कमरे से कई लाख रुपये का सामान लूटा और नीचे खड़े अपने साथियों की मदद से टेंपो में भरकर ले गए. डकैती के बाद महाराज को नीचे ले गए और दो बजे कमरे में बंद कर बदमाश फरार हो गए. सुबह पुजारी ने किसी को मंदिर के पास से गुजरते देखा तो आवाज लगाई. फिर जाकर घटना की जानकारी अन्य लोगों को हो सकी.


इसके बाद वहां काफी संख्या में लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. वहीं वारदात के बाद ग्रामीणों में काफी आक्रोश देखा गया. सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई और जांच-पड़ताल की. जिसके बाद बागपत एसपी नीरज जादौन भी मौके पर पहुंचे और साधु से पूरे मामले की जानकारी ली. एसपी ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही हैं जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details