उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पैरोल पर छूटे राम रहीम ने दिवाली पर 'साडी नित दिवाली' गाना किया लॉन्च

By

Published : Oct 25, 2022, 7:08 PM IST

राम रहीम
राम रहीम

बागपत में गुरमीत राम रहीम ने दिवाली पर विशेष गाना रिलीज किया. जो रिलीज होने के साथ ही सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा. इस गाने को कुछ घंटों में लाखों लोग देख चुके हैं.

बागपत:जेल से पैरोल पर छूटे गुरमीत राम रहीम ने दीपावली की रात एक नया गाना रिलीज किया. गाना लॉन्च होने के कुछ ही देर बाद सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. गाना लॉन्चिंग के साथ ही हर किसी की जुबां पर चढ़ा गया है. कुछ ही घंटों में लाखों लोग गाने को देख चुके हैं.

संस्था डेरा सच्चा सौदा का प्रमुख गुरमीत राम रहीम पांच साल के बाद पैरोल पर जेल से बाहर आए. दीपावली की रात राम रहीम ने अपने शाह सतनाम आश्रम पर लैपटॉप पर विशेष गाना "साडी नित दिवाली" लॉन्च किया. लॉन्चिंग के साथ ही गाना यूट्यूब व इंस्टग्राम सहित अन्य सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. गाना रिलीज होने के बाद ऑनलाइन गुरुकुल के माध्यम से देश- विदेश में बैठी साध-संगत(अनुयायियों) ने घी के दिए जलाकर दिवाली का त्यौहार मनाया. इस दौरान राम रहीम ने भी फूलझड़ी और घी के दीए जलाएं.

रिलीज के कुछ ही घंटों मेंव ही लाखों लोग सॉन्ग को देख चुके हैं. साथ में हर किसी की जुबां पर साडी नित दिवाली सॉन्ग चढ़ हुआ है. इस गाने के माध्यम से संदेश दिया कि दिवाली के दिन लोग दिए व झालरें लगाकर बाहर रोशनी करते है, लेकिन उनके अंदर अंधेरा छाया रहता है. अंदर-बाहर दोनों को चमकाने के लिए साईं जी ने प्रभु के नाम से जोड़ा है. इसके अलावा सॉन्ग में दिपावली पर्व पर बढ़ते नशे के प्रचलन पर कटाक्ष करते हुए बताया कि दिवाली वाले दिन लोग जुआ खेलकर और दारू (शराब) पीकर रावण बनते है.

लेकिन, जिनके लिए यह त्योहार (दीपावली) मनाया जाता है यानी रामजी के पददिचन्हों पर कोई नहीं चलता है, जोकि दुखद है. राम रहीम ने कहा कि मनुष्य भगवान और अल्लाह के नाम से जुड़कर जीवन में आने वाले गम और चिंता को दूर कर सकता है. गुरमीत राम रहीम ने सभी अनुयायियों को दीपावली की शुभ कामनाएं भी दी.

यह भी पढ़ें: यौन शोषण केस में बेल पर रिहा डेरा प्रमुख अनुयायियों के साथ मनाएगा दीवाली, अश्रम पर जुटने लगी भीड़

ABOUT THE AUTHOR

...view details