उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Baghpat News : रेलवे विभाग ने लाइन के दोनों तरफ बनाई दीवार, 200 स्थानीय लोगों के घरों के दरवाजे हुए बंद

By

Published : Mar 21, 2023, 4:17 PM IST

बागपत जिले में रेलवे विभाग के द्वारा दीवार खड़ी करने से करीब 200 स्थानीय लोगों के घरों के मुख्य गेट बंद हो गए हैं. मामले को लेकर स्थानीय लोगों ने सांसद डॉ. सत्यपाल सिंह से गुहार लगाई है.

दीवार
दीवार

सांसद डॉक्टर सत्यपाल सिंह

बागपतःबड़ौत थाना क्षेत्र के बड़का गांव में रेलवे विभाग द्वारा दीवार बनाए जाने से 200 से अधिक ग्रामीणों के मकानों के मुख्य गेट बंद हो गए हैं. इस समस्या से निजात पाने के लिए स्थानीय लोगों ने सांसद डॉक्टर सत्यपाल सिंह से गुहार लगाई है. इसके बाद सांसद डाॅक्टर सत्यपाल सिंह गांव में पहुंचे और ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर रेलवे प्रशासन से वार्ता करके समस्या का हल कराने का आश्वासन ग्रामीणों को दिया है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि गांव में रेलवे प्रशासन द्वारा जगह चिह्नित कर दीवार निर्माण कराया जा रहा है. दीवार के निर्माण से गांव के करीब 200 से अधिक लोगों के मकान के मुख्य गेट बंद हो गए हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि जहां रेलवे विभाग ने दीवार का निर्माण कराया है, वहां पहले सड़क बनी हुई थी. अब स्थानीय लोगों ने 10 फीट रास्ता छुड़वाए जाने की मांग रखी है.

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि बड़का गांव में जिस जगह दीवार का निर्माण कराया है, वह रेलवे की जमीन है. गांव के कुछ लोगों ने इस पर अवैध कब्जा कर लिया था. इसके बाद सांसद ने प्रशासनिक और रेलवे अधिकारियों से बात कर जल्द समस्या का हल कराए जाने का आश्वासन स्थानीय लोगों को दिया है.

सांसद डॉक्टर सत्यपाल सिंह ने कहा कि बड़का गांव के अंदर रेलवे लाइन के दोनों तरफ जहां पहले गांव के लोग रेलवे लाइन की जमीन का इस्तेमाल करते थे, वहां रेलवे के द्वारा दोनों तरफ दीवार बना दी गयी है. कुछ लोगों के वहां मकान बने हैं उस से उन लोगों को दिक्कत हुई है, इसका समाधान निकालने के लिए रेलवे के अधिकारियो से निवेदन किया था. अधिकारियों ने आकर उसका मुआयना किया है. मुझे विश्वास है की जल्दी से जल्दी इसका स्थायी हल हो जाएगा. मैं रात-दिन यही विचार करता हूं कि बागपत को कैसे आगे बढ़ा सकूं. सांसद सत्यपाल सिंह ने कहा की शहर में मेट्रो भी आएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details