उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बागपत में बन रहे थे फर्जी आधार कार्ड और जन्म प्रमाण पत्र, 4 आरोपी गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 20, 2023, 7:41 AM IST

बागपत पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड (Fake Aadhar card) और जन्म प्रमाण पत्र बनाने वाले गिरोह का खुलासा किया है. 11 फर्जी आधार कार्ड के साथ पुलिस ने 4 आरोपियों को दुकान से गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई कर रही है.

प

सीओ विजय चौधरी ने बताया.

बागपत: जनपद के थाना बागपत क्षेत्र में फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह का खुलासा हुआ है. पुलिस ने इस गिरोह के 4 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. इसके साथ ही बड़ी संख्या में डिवाइस और आधार कार्ड बरामद किया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर कानूनी कार्रवाई कर रही है.

जानकारी के अनुसार बागपत पुलिस को सूचना मिली कि शहर में एक दुकान पर फर्जी जन्म प्रमाण पत्र और आधार कार्ड बनाने का काम किया जा रहा है. सूचना पर पुलिस ने सर्विलांस टीम के साथ मिलकर ऑपरेश शुरू कर दिया. पुलिस ने एसओजी टीम के साथ मिलकर छापेमारी कर 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. चारों आरोपियों ने पूछताछ में अपना नाम मोहसिन, विशाल, साहिल और ताहिर बताया. चारों बागपत शहर और बड़ौत के के ही रहने वाले हैं. पुलिस ने आरोपियों के पास से एक लैपटॉप, सीपूयी 2 फिंगर स्कैनिंग डिवाइस, 8 मोबाइल फोन और 12 फर्जी जन्म प्रमाण पत्र, एक आधार कार्ड और 11 बने अधूरे आधार कार्ड बरामद किया. साथ ही एक पासपोर्ट की फोटो स्टेट को भी बरामद किया है.


इस पूरे मामले में सीओ विजय चौधरी ने बताया कि रविवार को एसओजी और पुलिस की संयुक्त टीम ने फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह का पर्दाफास किया है. यहां आरोपी पैसे लेकर लोगों के फर्जी आधार कार्ड, आय प्रमाण पत्र समेत अन्य दस्तावेज तैयार करते थे. सभी आरोपी बागपत के ही रहने वाले हैं. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि अब तक कितने लोगों का फर्जी आधार कार्ड बनाया गया है. आरोपियों के पास से आधार कार्ड बनाने वाली उपयुक्त मशीनों को जब्त कर लिया गया. साथ ही चारों आरोपियों पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें- सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल बोले- प्रदेश में स्वास्थ्य, शिक्षा और कानून व्यवस्था चौपट, भाजपा ने दिया धोखा

यह भी पढ़ें- प्रधान बहू पर ससुर ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, पति ने कहा- मायके से कर रही घोटाला

ABOUT THE AUTHOR

...view details