उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शहीद की अनदेखी से ग्रामीणों में फूटा गुस्सा, विधानसभा चुनाव 2022 का करेंगे बहिष्कार

By

Published : Jan 26, 2022, 6:27 PM IST

बागपत में आगामी विधानसभा चुनाव के बहिष्कार करने का मामला सामने आया है. ग्रामीणों का आरोप है कि शहीद के सम्मान में गांव में न तो कोई अधिकारी आया और न ही कोई जनप्रतिनिधि पहुंचा. जिसकी वजह से उन्होंने ऐसा फैसला लिया है.

etv bharat
ग्रामीणों में फूटा गुस्सा

बागपतः जिले में शहीद की अनदेखी को लेकर ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार करने का फैसला लिया है. ग्रामीणों का आरोप है कि शहीद के सम्मान में गांव में न तो कोई अधिकारी आया और न ही कोई जन प्रतिनिधि पहुंचा. जिसकी वजह से ग्रामीण नाराजगी जता रहे हैं.

आपको बता दें कि बिनोली थाना क्षेत्र के तहत खपराना गांव निवासी अनुज कुमार 2015 में सेना में भर्ती हुए थे. वे द्रास लेह में तैनात थे, जहां वो शहीद हो गये थे. उनका अंतिम संस्कार गांव में 23 जनवरी को किया गया था. लेकिन परिजनों का आरोप है कि गांव में कोई भी अधिकारी और जनप्रतिनिधि शहीद के परिजनों से न तो मिलने आया और नहीं किसी ने ढाढ़स बंधाया है. जिसके चलते ग्रामीणों ने अपनी नाराजगी जताते हुए गांव में पंचायत की और फैसला लिया कि आगामी विधानसभा चुनाव 2022 का ग्रामीण बहिष्कार करेंगे.

शहीद की अनदेखी से ग्रामीणों में फूटा गुस्सा

शहीद की पत्नी प्रियंका पुनिया ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि वो एक जवान को बचाते हुए शहीद हो गये थे. उन्होंने कहा कि इस वीर को न ही कोई अधिकारी श्रद्धांजलि देने आया और न ही कोई विधायक यहां आया.

शहीद की अनदेखी से ग्रामीणों में फूटा गुस्सा

इसे भी पढ़ें-जिस विराट घोड़े को थपथपाते नजर आए पीएम मोदी, जानें उसकी खासियतें

गांव के रणवीर सिंह का कहना है कि शहीद का अपमान देश का अपमान है. पूरा गांव आक्रोश में है. सभी लोगों ने ये फैसला लिया है कि हम किसी भी जनप्रतिनिधि को वोट नहीं करेंगे. पूरे गांव में 11 सौ वोट है. लेकिन वे विधानसभा चुनाव 2022 का पूरी तरह से बहिष्कार करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details