उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बदायूं: पत्नी और ससुरालियों से तंग युवक ने की आत्महत्या, सुसाइड में लिखी ये बातें

By

Published : Dec 20, 2019, 11:23 AM IST

उत्तर प्रदेश के बदायूं में पत्नी और ससुराल वालों से आहत होकर युवक ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली. खुदकुशी से पहले युवक ने फेसबुक पर पत्नी और ससुराल वालों पर उत्पीड़न का आरोप लगाया था.

etv bharat
युवक ने जहर खाकर की आत्महत्या

बदायूं:मामला बिल्सी थाना क्षेत्र का है, जहां लव मैरिज करने के मात्र दो महीने के अंदर पत्नी के व्यवहार से आहत युवक ने जहर खाकर आपनी जान दे दी. पत्नी और ससुरालियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए युवक ने सोशल मीडिया पर सुसाइड नोट अपलोड करके जहर खाया था. युवक को बरेली अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया. परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम कराया. वहीं घटना के बाद ससुराल पक्ष के लोग मौके से फरार हो गए.

युवक ने जहर खाकर की आत्महत्या.

जानें क्या था पूरा मामला

  • पत्नी और ससुराल वालों से आहत होकर युवक ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली.
  • युवक ने सोशल मीडिया पर पत्नी और ससुराल वालों पर उत्पीड़न का आरोप लगाया था.
  • मरने से पहले उसने सोशल मीडिया पर एक सुसाइड नोट भी अपलोड किया था.
  • परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया.
  • वहीं युवक की मौत की खबर सुनकर ससुराल पक्ष के लोग मौके से फरार हो गए.


युवक की हुई थी लव मैरिज
गांव छिबऊकला निवासी पवन सक्सेना का गांव के ही सुनील सक्सेना की बेटी के साथ प्रेम प्रसंग था. दोनों ने बीती आठ अक्टूबर को शादी कर ली थी. शादी के पहले दोनों परिवारों के बीच तनाव की स्थिति रही, लेकिन बाद में सब कुछ सामान्य हो गया. इस बीच मुरादाबाद में पवन अपनी पत्नी के साथ रहने लगा.

पत्नी ने युवक पर दहेज उत्पीड़न का किया केस
बीते दिनों उसकी पत्नी घर से मायके आ गई. मायके आने के बाद परिजनों के साथ मिलकर थाने में दहेज उत्पीड़न की शिकायत कर दी. शिकायत के बाद पवन के मन में डर बैठ गया. गुरुवार सुबह नौ बजे उसने अपनी फेसबुक वॉल पर एक सुसाइड नोट पोस्ट किया.

सुसाइड नोट में युवक ने लगाया आरोप
सुसाइड नोट में युवक ने आरोप लगाया कि उसकी पत्नी का किसी और के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था और मेरे परिवार को फंसाने की धमकी दी जा रही थी. इसलिए मैं स्वयं आत्महत्या कर रहा हूं. फेसबुक वॉल पर पोस्ट पढ़ने के बाद लोगों ने युवक के परिवार वालों को मामले की जानकारी दी. इसके बाद परिजन उसको बरेली के अस्पताल लेकर जाने लगे, लेकिन युवक ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

शादी को लेकर महिला के मायके वाले उसे टॉर्चर करते थे. एक दिन वह अपने घर चली आई.ससुराल वालों पर यह आरोप लगाती थी कि मैं आप लोगों पर दहेज का और महिला उत्पीड़न का केस करूंगी. जिसके चलते आज मेरे भतीजे ने सोशल मीडिया पर सुसाइड नोट डालकर खुदकुशी कर ली है.
अवनीश, मृतक के चाचा

Intro: बदलते दौर में रिश्तो की कदर नहीं रह गई है प्रेम विवाह कर सात जन्मों का बंधन निभाने वाले दंपति में महज 2 महीने में ही खटास आ गई पत्नी के व्यवहार से आहत युवक ने जहर खा लिया और खुद की जीवन लीला समाप्त कर ली परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है घटना के बाद मृतक के परिवार में कोहराम मचा हुआ है वहीं ससुराल पक्ष के लोग मौके से फरार हो गएBody:बिल्सी बदायूं उत्तर प्रदेश।
उघैती के गांव में
फेसबुक पर पत्नी एवं ससुरालियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए सुसाइड नोट अपलोड करने के बाद युवक ने जहर खा लिया। परिजन उसको बरेली के अस्पताल लेकर जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। घटना के बाद मृतक के परिवार में कोहराम मच गया है।
गांव छिबऊकला निवासी पवन सक्सेना 24 पुत्र सतीश चंद्र सक्सेना का गांव के ही सुनील सक्सेना की बेटी शिवानी के साथ प्रेम प्रसंग था। प्रेम प्रसंग के बाद दोनों ने बीती 8 अक्टूबर को शादी रचा ली थी। शादी के पहले दोनों परिवारों के बीच तनाव की स्थिति रही, लेकिन बाद में सब कुछ सामान्य हो गया। इस बीच मुरादाबाद में पवन अपनी पत्नी शिवानी के साथ रहने लगा। बीते दिनों उसकी पत्नी घर से मायके आ गई। मायके आने के बाद उसने अपने परिजनों के साथ थाने में दहेज उत्पीड़न की शिकायत कर दी।शिकायत के बाद पवन के मन में डर बैठ गया गुरुवार की सुबह करीब 9:00 बजे उसने अपनी फेसबुक वॉल पर एक सुसाइड नोट पोस्ट किया। जिसमें उसने अपने ससुरालियों और पत्नी पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाया। सुसाइड नोट में आरोप है, पत्नी का किसी और के साथ प्रेम प्रसंग भी चल रहा था और मुझे व परिवार को फंसाने की धमकी दी जा रही थी। इसलिए मैं स्वयं आत्महत्या कर रहा हूं। फेसबुक वॉल पर पोस्ट पढ़ने के बाद लोगों ने परिजनों को मामले की जानकारी दी। इसके बाद परिजन उसको बरेली के अस्पताल में इलाज को लेकर जा रहे थे। लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। युवक की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है। उधर ससुराली भी मौत की खबर मिलने के बाद घर से फरार हो गए हैं।Conclusion:2_visual_ मृतक के चाचा अवनीश की वाइट
1_visual_ मृतक का शव घर पहुंचते ही कोहराम मच गया
1_visual_ थाने का विजुअल
1_ स्क्रीनशॉट_ फेसबुक पर अपलोड किया मृतक का सुसाइड नोट का स्क्रीनशॉट
1_photo_ मृतक पवन सक्सेना का फाइल फोटो
शिवपाल सिंह ईटीवी भारत बिल्सी बदायूं उत्तर प्रदेश 9797 1100

ABOUT THE AUTHOR

...view details