उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बदायूं के मेडिकल कालेज की निर्माणाधीन इमारत से गिरा मजूदर, मौके पर हुई मौत

By

Published : Oct 3, 2021, 7:20 PM IST

बदायूं के राजकीय मेडिकल कॉलेज की 4 मंजिला इमारत से गिरकर एक मजदूर की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि बिल्डिंग में काम चल रहा था. इस दौरान ये हादसा हुआ है.

निर्माणाधीन इमारत से गिरकर मजदूर की मौत
निर्माणाधीन इमारत से गिरकर मजदूर की मौत

बदायूंः जिले के राजकीय मेडिकल कॉलेज में 4 मंजिला इमारत से गिरकर एक मजदूर की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि बिल्डिंग में काम चल रहा था, इसी दौरान ये हादसा हुआ. मृतक मजदूर पास के ही गांव नौशेरा का रहने वाला था. वे अपने परिवार में सबसे बड़ा था. मजदूर की मौत के बाद उसके परिवार में कोहराम मचा हुआ है. घटना सिविल लाइन थाना क्षेत्र इलाके के राजकीय मेडिकल कॉलेज की है.

बदायूं के सिविल लाइन थाना क्षेत्र इलाके में राजकीय मेडिकल कॉलेज की निर्माणाधीन 4 मंजिला इमारत में पास के ही गांव नौशेरा का एक मजदूर जिसका नाम संदीप पुत्र दर्शन था. वो वहां काम कर रहा था. अचानक 4 मंजिला इमारत से गिरकर उसकी मौत हो गई. मजदूर का गांव मेडिकल कॉलेज के नजदीक ही है. परिजनों को जब घटना के बारे में पता लगा, तब वे फौरन मौके पर पहुंच गए. घटना के बाद से मृतक के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

मजदूर की मौत के बाद जुटी भीड़

इसे भी पढ़ें- श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत बिगड़ी, लखनऊ मेदांता के लिए रवाना

घटना की जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है बताया जाता है कि मृतक संदीप भाइयों में सबसे बड़ा था. इसका छोटा भाई विकलांग है. मृतक के दो छोटे बच्चे हैं. घटना के बाद परिजन आरोप लगा रहे है कि ठेकेदार घटना को छुपाने का प्रयास कर रहा था. बिल्डिंग में निर्धारित मानकों के अनुरूप मजदूरों से काम नहीं कराया जाता है. यहां पर सेफ्टी के साधनों का भी उपयोग नहीं किया जाता है. जिसकी वजह से घटना हुई है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

इसे भी पढ़ें- श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत बिगड़ी, लखनऊ मेदांता के लिए रवाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details