उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बदायूं: दहेज में बाइक न मिलने पर विवाहिता की हत्या, मामला दर्ज

By

Published : Aug 7, 2019, 7:00 PM IST

उत्तर प्रदेश के बदायूं में एक विवाहिता के ससुराल वालों पर दहेज की मांग पूरी न होने पर महिला के हत्या का मामला दर्ज किया गया है. आरोप है महिला कुछ दिनों से बीमार थी और ससुराल वाले इलाज नहीं करा रहे थे, जिसके चलते उसकी मौत हो गई.

मृतक महिला के परिजन

बदायूं:जिले के कुंवरगांव में एक विवाहिता की मौत हो गयी है. महिला 8 महीने से प्रेग्नेंट बताई जा रही है. वहीं परिजनों का कहना है कि दहेज की वजह से उनकी बेटी की मौत हुई है. महिला की मौत के बाद ससुराल के लोग फरार हो गये हैं. परिजनों ने ससुराल वालों के खिलाफ केस दर्ज करा दिया है.

जानकारी देते एसपी सिटी.

दहेज के चलते विवाहिता की हत्या-

  • महिला चंचल की शादी डेढ़ साल पहले कुंवरगांव निवासी दिनेश से हुई थी.
  • शादी के बाद दहेज में बाइक की मांग ससुराल वालों की थी.
  • आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुराल वालों ने बीमार महिला का इलाज नहीं कराया.
  • इलाज के अभाव में चंचल की मौत हो गई.

चंचल आठ माह की प्रेग्नेंट भी थी. उसका पति उसे छोड़कर दिल्ली में सिलाई का काम करता है, लेकिन ससुराल वाले चंचल को परेशान करते थे. वो काफी दिनों से बीमार थी लेकिन ससुराल वालों ने दहेज की मांग पूरी न होने पर उसका इलाज नहीं कराया जिसके चलते उसकी मौत हो गई.
-सनी, मृतक महिला के भाई

मामला दर्ज़ कर लिया गया है और जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.
-जितेन्द्र श्रीवास्तव, एसपी सिटी

Intro:बदायूं के कुंवरगांव में एक विवाहिता की मौत हो गयी है, महिला 8 महीने की प्रेग्नेंट थी, वही लड़की पक्ष का कहना है की दहेज़ की वजह से उनकी बेटी मौत हुई है क्या है पूरा मामला देखिये ये रिपोर्ट ...Body:बदायूं जिले के थाना कुंवरगांव कस्बे में एक विवाहिता की मौत हो गईं। मौके पर पहुंचे मायके वालों ने ससुरालियों पर दहेज में बाइक मांगने की इलाज न करने का आरोप लगाते हुए दहेज हत्या का केस दर्ज़ करा दिया है ...वही महिला की मौत के बाद ससुराल के लोग फरार हो गए है

बताया जा रहा है कि बरेली जिले के आंवला के गांव चुलरा निवासी सतेंद्र ने अपनी बेटी चंचल की शादी डेढ़ साल पहले कुंवरगांव के रहने वाले दिनेश से की थी ...शादी के बाद से ये लोग दहेज में बाइक की मांग करते थे। दहेज की मांग पूरी न होने पर उसके ससुरालियों ने बीमार होने पर महिला का इलाज नहीं कराया ...वही मृतक महिला के भाई सनी ने बताया कि चंचल आठ माह की प्रेग्नेंट भी थी। उसका पति उसे छोड़कर दिल्ली में सिलाई का काम करता है। लेकिन उसके घर वाले उसकी बहन को परेशान करते थे ...वो 8 महीने की प्रेग्नेंट थी और वो बीमार हो गयी लेकिन दहेज़ की मांग चलते उन लोगों ने इलाज नहीं कराया जिसके वजह से उसकी मौत हो गयीConclusion:वही पुरे मामले पर एसपी सिटी का कहना था कि मामला दर्ज़ कर लिया गया है और जांच कि बाद दोषियों पर कार्यवाही की जाएगी
(बाइट - जितेंद्र श्रीवास्तव , एसपी सिटी बदायूं )
(बाइट - मृतक महिला का भाई )

(क्रांतिवीर सिंह , 7011197408 )

ABOUT THE AUTHOR

...view details