उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बदायूंः सोशल साइट्स पर आपत्तिजनक पोस्ट डाली, तीन लोगों को नोटिस

By

Published : Apr 8, 2020, 5:17 PM IST

उत्तर प्रदेश के बदायूं में सोशल साइट पर नजर रखने के लिए सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल बनाया गया है. इसके माध्यम से आपत्तिजनक पोस्ट और फेक न्यूज पर नजर रखी जाएगी.

social media monitoring cell.
सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल.

बदायूंः कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए एक तरफ जहां सरकार तमाम तरह के प्रयास कर रही है, वहीं कुछ लोग इस बारे में अफवाह फैलाने में लगे हुए है. जिले में अब सोशल साइट्स पर आपत्तिजनक पोस्ट और कोरोना वायरस पर अफवाह फैलाना लोगों को भारी पड़ सकता है. दरअसल ऐसे लोगों पर लगाम लगाने के लिए जिले में सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल बनाया गया है, जिसमें हमेशा सोशल साइट्स की निगरानी की जाएगी.

सोशल साइट्स पर निगरानी रखेंगे डीएम
जिले में अब सोशल साइट पर आपत्तिजनक पोस्ट डालना लोगों को महंगा पड़ सकता है. दरअसल जिले में एक सोशल मीडिया मॉनिटरिंग बनाया गया है, जो सोशल साइट्स पर निगरानी रख रहा है. दरअसल कुछ दिनों से लोग कोरोना को लेकर सोशल साइट के जरिए अफवाह फैला रहे थे, जिसके कारण इस टीम का गठन किया गया है. वहीं इसका नेतृत्व खुद डीएम कुमार प्रशांत कर रहे हैं.

इसे लेकर डीएम कुमार प्रशांत का कहना था कि, अगर सोशल साइट्स पर कोई दो समुदाय में तनाव पैदा करने वाला आपत्तिजनक पोस्ट और अगर कोई फेक न्यूज भेजता है तो ऐसे लोगों कर कार्रवाई की जाएगी. इसके लिए सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल बनाया गया है. वहीं अभी तक इस मामले में तीन लोगों को नोटिस भेजा जा चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details