उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

किसान आंदोलन को लेकर राज्यसभा सांसद ने कही बड़ी बात

By

Published : Dec 5, 2020, 5:32 PM IST

राज्यसभा सांसद बीएल वर्मा

राज्यसभा सांसद बीएल वर्मा ने किसान आंदोलन को लेकर बयान दिया. उन्होंने कहा कि अगर कानून में संशोधन को लेकर कुछ अच्छा प्रस्ताव आता है तो सरकार उसे मानेगी.

बदायूं: राज्यसभा सांसद बीएल वर्मा शनिवार को बदायूं पहुंचे. यहां पर उन्होंने किसान आंदोलन को लेकर एक बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि किसानों की तरफ से कोई अच्छा सुझाव आता है तो सरकार उसे मानने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि अगर कानून में कुछ संशोधन का अच्छा प्रस्ताव आता है तो सरकार उसे मानेगी भी, लेकिन कानून बदलाव पर हम कुछ नहीं कह सकते हैं.

नियुक्ति पत्र वितरण में हुए थे शामिल
नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद बीएल वर्मा शपथ ग्रहण के बाद पहली बार बदायूं पहुंचे. यहां पर वह बेसिक शिक्षा विभाग के नवनियुक्त शिक्षकों के नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में भी शामिल हुए. उसके बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने किसान आंदोलन को लेकर तमाम बातें कहीं. उन्होंने कहा कि सरकार ने 2022 तक किसानों की आय दोगुना करने का लक्ष्य बनाया था. सरकार उस ओर लगातार प्रयास भी कर रही थी. खरीफ की फसलों का मूल्य भी एमएसपी के रूप में बढ़ाने का काम हमने किया है. उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन एकमात्र पंजाब को लेकर बड़ा विषय है. उन्होंने कहा कि देश का किसान मोदी जी के नेतृत्व से खुश है.

राज्यसभा सांसद बीएल वर्मा

राज्यसभा सांसद का बयान
राज्यसभा सांसद बीएल वर्मा ने पत्रकारों से बात करते हुए देश में चल रहे किसान आंदोलन पर बात की. उन्होंने कहा कि 2022 तक किसानों की आय दोगुना करने के लक्ष्य को लेकर हम आगे बढ़ रहे थे. किसान आंदोलन को लेकर हमारा शीर्ष नेतृत्व तथा कृषि मंत्री सभी किसानों से बात कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि सरकार पूरी तरह से किसानों की है. अगर कुछ अच्छे सुझाव आते हैं तो सरकार उन्हें मानेगी भी. राज्यसभा सांसद ने कहा कि हमने कोई ऐसा मन नहीं बना रखा है कि हमने जो तय कर दिया वह फाइनल है, लेकिन कानून बदलाव पर कोई बात मैं नहीं कह सकता. जहां तक संशोधन की बात है वह अगर किसानों के हित में होगा तो किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि हमारी तरफ से जो अध्यादेश लाए गए हैं, उससे देश का किसान खुश है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details