उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

परिजनों से कह दो पुलिस के चक्कर में न पड़ें, दलित किशोरी का अपहरण कर आरोपी ने दी धमकी

By

Published : Jun 2, 2023, 6:58 PM IST

सदर कोतवाली क्षेत्र

बदायूं में पुलिस ने दलित किशोरी का अपहरण करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उसके पास किशोरी को बरामद किया है. आरोपी ने सोशल मीडिया के जरिए परिजनों को धमकी भी दी थी.

बदायूंः जिले की सदर कोतवाली क्षेत्र से 21 मई को किडनैप की गई दलित किशोरी को पुलिस ने नवादा चौकी इलाके से 4 दिन बाद बरामद कर लिया था, तब से उसे वन स्टाप सेंटर में रखा गया था. पुलिस ने इस मामले में आरोपी को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. बताया जा रहा है कि नाबालिग के साथ में दुष्कर्म और धर्मांतरण का प्रयास किया गया था. पुलिस ने शुक्रवार को बलात्कार, पॉक्सो और एससी एसटी की धारा बढ़ाते हुए पुलिस ने लड़की के 164 के बयान भी कोर्ट में करवा दिये हैं.

पुलिस के मुताबिक, सदर कोतवाली क्षेत्र की एक दलित किशोरी 21 मई को कोचिंग पढ़ने गई थी. वहीं, से सहसवान का रहने वाला शबाब खान नाम का युवक उसे बरगलाकर दिल्ली ले गया था. इस दौरान वह कई अन्य जगह भी उसे ले गया. किशोरी के परिजनों ने 21 मई को शबाब खान के खिलाफ थाने में तहरीर दी थी. इस मामले में पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर लिया था. पुलिस ने युवक को खोजने में सर्विलांस की मदद ली. आरोपी ने अपना फोन बंद कर रखा था. इस दौरान इंस्टाग्राम पर एक मैसेज डालते ही पुलिस उसकी तलाश में जुट गई.

शहर के नवादा चौकी इलाके से किशोरी को बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था, तब से पुलिस ने लड़की को वन स्टॉप सेंटर में रखा था. पुलिस ने किशोरी को बरामद करके उसके 161 और 164 के बयान दर्ज कराए हैं और किशोरी को कोर्ट के आदेश पर परिजनों को सौंप दिया है. वहीं, इस मामले में आरोपी को पुलिस ने जेल भेज दिया है. पुलिस ने 161 के बयानों के आधार पर दुष्कर्म आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

आरोपी ने किशोरी की दोस्त की इंस्टाग्राम एकाउंट पर लिखा था कि किशोरी के परिजनों से कहो कि पुलिस के चक्कर में न पड़ें. यह जानकारी मिलते ही इंस्टाग्राम एकाउंट से जुड़ा मोबाइल नंबर तलाशा गया. उसकी लोकेशन के आधार पर चार दिन बाद पुलिस किशोरी तक पहुंच गई, तभी आरोपी शबाब भी पकड़ा गया. सीओ सिटी आलोक मिश्रा के मुताबिक लड़की को बरामद करके उसके बयान दर्ज करवा कर परिजनों को सौंप दिया गया है और आरोपी को जेल भेज दिया गया है.

पढ़ेंः किशोरी को भगाकर किया निकाह, परिजनों से बोला- गर्भवती हो जाएगी तब करूंगा वापस

ABOUT THE AUTHOR

...view details