उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बदायूं में हुई फोटोग्राफी प्रतियोगिता, नगर विकास मंत्री ने किया सम्मानित

By

Published : Aug 14, 2020, 1:30 PM IST

बदायूं कलेक्ट्रेट में फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन हुआ. इस मौके पर सांसद संघमित्रा मौर्य और नगर विकास राज्य मंत्री महेश गुप्ता मौजूद रहे. नगर विकास मंत्री ने फीता काटकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया.

collective photography competition
प्रतियोगिता में अमोल पराशर ने प्रथम स्थान हासिल किया.

बदायूं: कलेक्ट्रेट में जनपद स्तरीय फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. कलेक्ट्रेट हॉल में डाक टिकट प्रदर्शनी भी लगाई गई. इस दौरान नगर विकास मंत्री ने चित्रकारों से उनके द्वारा खींची गईं तस्वीरों के बारे में जानकारी ली. इस दौरान चित्रकारों ने कार्यक्रम में आए अतिथियों द्वारा तस्वीरों के बारे में पूछे गए सभी सवालों का बखूबी जवाब दिया.

राज्यमंत्री महेश गुप्ता ने कहा कि फोटोग्राफी और डाक टिकट का संकलन करने वाले सभी प्रतिभागी वाकई प्रशंसा के पात्र हैं, जिन्होंने जनपद की धरोहरों की इतनी सुन्दर फोटोग्राफी की हैं. उन्होंने कहा कि वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफी सबसे ज्यादा कठिन फील्ड है. ये फोटाग्राफी लुभाती जरूर होगी, लेकिन ये सबसे ज्यादा टफ काम होता है. फोटोग्राफी के माहौल को पढ़ने और अपनी रचनात्मकता के जरिये किसी क्षण को कैमरे में कैद करने की कला हो, तो बेशक फोटोग्राफी की कला निखरेगी.


जनपद स्तरीय फोटोग्राफी प्रतियोगिता में अमोल पराशर ने प्रथम, हरि अग्रवाल ने दूसरा और अनुराग कश्यप और उपजिलाधिकारी सदर पारस नाथ मौर्य ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है. फोटोग्राफी प्रतियोगिता में प्रथम को तीन हजार, दूसरे को दो हजार, तीसरे को एक हजार रुपए का पुरस्कार, प्रतीक चिन्ह और प्रमाण पत्र देकर पुरस्कृत किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details