उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बदायूं में नवजात बच्ची को खेत में जिंदा दफनाया, खाकी ने बचाई ऐसे जान

By

Published : Sep 9, 2022, 6:38 AM IST

Updated : Sep 9, 2022, 6:54 AM IST

नवजात.

बदायूं जिले से शर्मनाक घटना सामने आई है. जहां एक कलयुगी मां ने अपनी नवजात बच्ची को जिंदा ही खेत में दफना दिया. खेत में शौच के लिए गई महिलाओं को जब बच्ची के रोने की आवाज सुनाई दी तो उन्होंने आनन-फानन में मामले की जानकारी पुलिस को दी.

बदायूं: कहावत है, जाको राखे साईयां, मार सके न कोए. कुछ ऐसा ही मामला गुरुवार को बदायूं जिले के कादरचौक थाना क्षेत्र के गांव खितौलिया में देखने को मिला. जहां कलयुगी मां ने अपनी कोख से जन्मी नवजात बच्ची को जिंदा ही खेत में दफन कर दिया, लेकिन भगवान को कुछ और ही मंजूर था.

मामला बदायूं के थाना कादरचौक के ग्राम खितौलिया का है. जहां किसी अज्ञात मां ने नवजात बच्ची को जन्म तो दिया, लेकिन उसकी आंखे खुलने से पहले ही बच्ची को खेत की मिट्टी में दफन कर दिया. गनीमत रही की बच्ची को दफन करते समय बच्ची के मुंह को मिट्टी के ऊपर ही छोड़ दिया ताकि वह गिनती की सांसें ले सके. सुबह होते ही शौच को निकली गांव की महिलाओं को जब बच्ची के रोने की आवाज सुनाई दी तो उन्होंने ग्रामीणों की मदद से पुलिस को घटना की जानकारी दी, फिर कादरचौक थाना के एसओ वेदपाल सिंह महिला पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और अपने हाथों से बच्ची को जमीन से निकालकर महिला पुलिस को दिया.

जहां महिला पुलिस ने तत्काल बच्ची के लिए नए कपड़े मंगवाए और बच्ची को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया. जहां उसका इलाज डॉक्टरों की देखरेख में किया जा रहा है. फिलहाल मामला इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है.

इसे भी पढे़ं-नवजात को अस्पताल से उठा ले गए कुत्ता, नोचकर मार डाला

Last Updated :Sep 9, 2022, 6:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details