उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बदायूं में वैध कनेक्शन धारक पर लगाया बिजली चोरी का आरोप

By

Published : Aug 28, 2020, 5:50 PM IST

Updated : Aug 28, 2020, 7:52 PM IST

उत्तर प्रदेश के बदायूं में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. विद्युत विभाग ने दो वैध कनेक्शन धारकों को बिजली चोरी के आरोप में 1 लाख 18 हजार जुर्माने का नोटिस भेजा है.

badaun news
विद्युत विभाग की लापरवाही

बदायूं: जिले में विद्युत विभाग की लापरवाही की गाज इस बार गरीब किसानों के ऊपर गिरी है. दरअसल, जिले में नौशेरा के निवासी मुन्ने और जहूर नाम के दो किसानों को विद्युत विभाग की तरफ से लगभग 1,18,000 रुपये जमा करने का नोटिस प्राप्त हुआ है. इन पर आरोप है कि यह कटिया डालकर बिजली चोरी कर रहे थे.

बिजली विभाग की लापरवाही
उपभोक्ताओं का कहना है कि दोनों लोग कई वर्षों से विद्युत कनेक्शन धारक हैं. दोनों के घरों में ही विद्युत का कनेक्शन बहुत समय पूर्व लगवा लिया है, जिसका हर महीने विद्युत बिल भी जमा करते हैं, लेकिन उसके बाद भी विद्युत विभाग ने बिजली चोरी का आरोप लगाकर लाखों रुपये बकाया का नोटिस भेज दिया है. उनका कहना है कि कोरोना की वजह से पहले ही जीवन बहुत मुश्किलों में चल रहा है. अब विद्युत विभाग द्वारा लाखों रुपये का नोटिस मिलने के बाद स्थिति बहुत खराब हो गई है. नोटिस मिलने के बाद अधिकारियों के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन उनकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है.

बिजली विभाग की लापरवाही का मामला.

लाखों का नोटिस
पूरे मामले पर ग्राम प्रधान सोहनपाल साहू का कहना है कि गांव में विद्युत विभाग की टीम आई थी. विद्युत कनेक्शन का जो तार इनके घर में जा रहा था, उसी का फोटो खींचकर ले गई और इन पर आरोप लगा दिया कि यह कटिया है. जबकि यह दोनों व्यक्ति ही विद्युत कनेक्शन धारक है. उसके बाद इन दोनों व्यक्तियों को लगभग 1,18,000 का नोटिस भेज दिया. जिसके बाद से दोनों लोग बहुत परेशान हैं. इनकी आर्थिक स्थिति पहले से ही बहुत खराब है.

बिजली विभाग ने दी नोटिस.
Last Updated : Aug 28, 2020, 7:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details