उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Muslim Girl married to Hindu Boy:इस्लाम धर्म छोड़ हिंदू रीति रिवाज से शादी कर इलमा बनी सौम्या शर्मा

By

Published : Jan 12, 2023, 10:57 PM IST

बदायूं निवासी मुस्लिम लड़की ने मजहब बदल कर एक हिंदू लड़के से शादी कर ली. दोनों एक दूसरे को पिछले पांच सालो से जानते थे.धर्म अलग होने के कारण घरवाले प्रेम बंधन में बाधा बन रहे थे.

Muslim Girl married to Hindu Boy
Muslim Girl married to Hindu Boy

बदायूं:जनपद निवासीमुस्लिम युवती ने गुरुवार शाम हिंदू लड़के से सनातन धर्म के अनुसार शादी कर ली. प्रेमी जोड़ा एक ही गांव का रहने वाला है. दोनों पिछले चार-पांच सालों से एक-दूसरे से प्यार करते थे. लेकिन, धर्म अलग होने के कारण घरवाले प्रेम बंधन में बाधा बन रहे थे.

इलमा और सोमेश

बदायूं के परौली गांव निवासी सोमेश शर्मा दिल्ली में प्राइवेट नौकरी करता है. जब वह अपने गांव में रहकर पढ़ाई कर रहा था. तो, दूसरे समुदाय की इलमा से सोमेश को प्यार हो गया. दोनों एक दूसरे के साथ रहना चाहते थे. लेकिन, मजहब दोनों के बीच में बाधा बन रहा था. जिसके बाद दोनों ने घर छोड़ दिया और बरेली के अगस्त मुनि आश्रम में इलमा ने हिंदू रीति रिवाज से अपने प्रेमी सोमेश शर्मा के साथ शादी कर ली.

इलमा और सोमेश


इस्लाम धर्म छोड़ हिंदू रीति रिवाज से किया विवाह:प्रेमिका इलमा ने सोमेश के खातिर इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया.जिसके बाद इलमा सौम्या शर्मा बन गई. गुरुवार की शाम को बरेली के अगस्त मुनि आश्रम में पंडित केके शंखधार ने दोनों हिंदू रीति रिवाज विवाह कराया.

प्रेमी जोड़े की हिंदू रीति रिवाज से शादी कराने वाले पंडित के के शंखधार ने बताया कि प्रेमी जोड़े ने उनसे संपर्क किया और अपने बालिक होने के दस्तावेज दिखाएं. साथ ही अपनी मर्जी से शादी करने की शपथ पत्र दिए. जिसके बाद उन्होंने दोनों की शादी करा दी.

यह भी पढ़ें: यहां देखने को मिली गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल, हिंदू लड़की की शादी में मुस्लिम फैमिली ने की मदद

ABOUT THE AUTHOR

...view details