उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बदायूं: सिडको चेयरमैन बीएल वर्मा बेजुबान जानवरों को भी खिला रहे खाना

By

Published : May 3, 2020, 4:18 PM IST

उत्तर प्रदेश के बदायूं में जनता किचन के माध्यम से सिडको चेयरमैन बीएल वर्मा लोगों के साथ साथ बेजुबान जानवरों की भी मदद कर रहे हैं.

bl verma feeding stray animals
सिडको अध्यक्ष और दर्जा राज्य मंत्री बीएल वर्मा जानवरों को खिला रहे खाना

बदायूं: जिले में जनता रसोई के माध्यम से जनता के साथ-साथ बेजुबानों की सेवा भी की जा रही है. सिडको चेयरमैन बीएल वर्मा भी मदद में लगे हुए हैं. ऐसे में लोगों की परेशानी को काफी हद तक हल करने के लिए केंद्र और राज्य सरकार से जुड़े जनप्रतिनिधि हर संभव प्रयास कर रहे हैं.

कोरोनावायरस को देखते हुए जिले में जनप्रतिनिधि भी मदद के लिए आगे आ रहे हैं. इसी क्रम में जनता रसोई के जरिए गरीब और जरूरतमन्दों तक भोजन और राशन पहुंचाया जा रहा है. इसी के तहत बदायूं की बात करें तो उझानी नगर में विगत चालीस दिन से जनता रसोई संचालित है. इस रसोई की व्यवस्था पर सिडको चेयरमैन बीएल वर्मा खुद नजर रखे हैं.

इस किचन में प्रतिदिन सब्जी-पूरी बनने से लेकर इनकी पैकिंग और वितरण तय करना चेयरमैन की निगरानी में होता है. इस विषम हालातों में किसी भी गरीब, असहाय के आगे पेट भरने की समस्या न आए इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है. जनता की सेवा के साथ बेजुबान जानवरों का ख्याल रखने में भी चेयरमैन और उनकी टीम महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है. वे बंदरो को चना-गुड़, पूरी और घुमन्तू गायों को हरा चारा, हलुआ खिला रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details