उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बदायूं गैंगरेप: पूजा भट्ट के निशाने पर आईं चंद्रमुखी, रेखा से भी मांगी सफाई

By

Published : Jan 7, 2021, 3:18 PM IST

Updated : Jan 8, 2021, 4:05 PM IST

बदायूं गैंगरेप

बदायूं दुष्कर्म मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. मामले को लेकर महिला आयोग की सदस्य चंद्रमुखी ने ऐसा बयान दिया है, जिसकी वजह से अब उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ा रहा है. बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा भट्ट ने चंद्रमुखी पर निशाना साधा है.

बदायूं: जिले में महिला के साथ हुई दरिंदगी से पूरा प्रदेश सहमा हुआ है. वहीं दूसरी ओर राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम ने पुलिस की भूमिका पर सवाल खड़े किए हैं. महिला आयोग की सदस्य चंद्रमुखी ने ऐसा बयान दिया, जिसकी वजह से अब उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ा रहा है. बॉलीवुड अभिनेत्री पूजा भट्ट ने भी चंद्रमुखी के विवादित बयान पर अपना गुस्सा जाहिर किया. उन्होंने राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा से तीखा सवाल भी किया.

दुष्कर्म की घटना के बारे में बात करते हुए चंद्रमुखी ने अपने बयान में कहा, 'किसी के प्रभाव में महिला को समय-असमय घर से नहीं जाना चाहिए'. सोचती हूं अगर संध्या के समय वह महिला नहीं गई होती या कोई परिवार का बच्चा साथ होता तो शायद ऐसी घटना नहीं होती'. इस बयान पर बॉलीवुड अभिनेत्री पूजा भट्ट ने गुस्सा जाहिर करते एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की प्रमुख रेखा शर्मा को टैग करते हुए तीखे सवाल पूछे हैं.

महिला आयोग की सदस्य का बयान
महिला आयोग की सदस्य चंद्रमुखी ने इस मामले को लेकर पुलिस की भूमिका पर भी बड़े सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि वह पुलिस की भूमिका से संतुष्ट नहीं हैं. उन्होंने महिला के इलाज को लेकर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि महिला को अगर सही समय से इलाज मिल जाता, तो शायद वह बच जाती. वहीं उन्होंने दसरी ओर कहा कि 'किसी के प्रभाव में महिला को समय-असमय घर से नहीं जाना चाहिए'. सोचती हूं अगर संध्या के समय वह महिला नहीं गई होती या कोई परिवार का बच्चा साथ होता तो शायद ऐसी घटना नहीं होती'. इस बयान के चलते उनकी आलोचना की जा रही है.

क्या है पूरा मामला
बदायूं जिले के उघेती थाना इलाके का मामला है. 50 साल की एक महिला अक्सर एक मंदिर में पूजा करने जाती थी. वारदात वाले दिन यानि कि रविवार की शाम भी वह महिला मंदिर में पूजा करने गई थी. शाम से रात हो गई लेकिन महिला अपने घर नहीं लौटी. रात के 11 बजे मंदिर का महंत अपने दो सहयोगियों के साथ एक गाड़ी से महिला को लेकर उसके घर पहुंचा. महिला खून से लथपथ थी. उसे उसी हालत में उसके घर पर उतार कर महंत अपने सहयोगियों के साथ चला गया. महिला की हालत को देखकर परिजनों ने पुलिस को मामले की जानकारी दी. लेकिन पुलिस के कानों पर जूं नहीं रेंगी. थोड़ी ही देर में महिला की मौत हो गई. सुबह होने पर एक बार फिर डायल 112 पर फोन कर मामले की जानकारी दी गई. तब कहीं जाकर पुलिस ने घटनास्थल तक पहुंचने की जहमत उठाई. लेकिन हाय रे खाकीधारी. परिजन कहते रहे कि महिला के साथ दुष्कर्म हुआ है और पुलिस कहती रही कि कुएं में गिरने से मौत हुई है.

Last Updated :Jan 8, 2021, 4:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details