उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बदायूं: पति ने की पत्नी की गोली मारकर हत्या, विश्व हिंदू परिषद ने बताया लव जिहाद

By

Published : Sep 27, 2020, 3:39 PM IST

यूपी के बदायूं जिले में पति ने पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी. डेढ़ वर्ष पूर्व लड़के ने लड़की से लव मैरिज की थी. शनिवार को आपसी विवाद में पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी. वहीं हिंदूवादी संगठन पूरे मामले को लव जिहाद बता रहे हैं.

पोस्टमार्ट हाउस के गेट पर खड़े विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता.
पोस्टमार्ट हाउस के गेट पर खड़े विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता.

बदायूं: जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. शहर से सटे मीरा सराय इलाके में एक विवाहिता की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इसकी खबर लोगों को होते ही इलाके में सनसनी फैल गई. पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन की. शव शहर के ही लोटनपुरा मोहल्ले की रहने वाली एक युवती का था. पुलिस की छानबीन में पता चला कि लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व लड़की ने शेखूपुर निवासी एक लड़के से लव मैरिज की थी. घटना के बाद विश्व हिंदू परिषद से बड़ा बयान सामने आ रहा है.


आसिफ उर्फ राजकुमार शेखूपुर इलाके का रहने वाला था. इसने शहर के लोटनपुरा इलाके की एक युवती को अपने प्रेम जाल में फंसा कर उससे लव मैरिज की थी. आसिफ पहले से विवाहित था, लेकिन उसने यह जानकारी नेहा से छुपा रखी थी. इसी बात को लेकर नेहा का उससे झगड़ा होता रहता था. आसिफ नेहा को लेकर दिल्ली में रहता था. अभी कुछ ही दिन पूर्व वह बदायूं आया था और नेहा की हत्या में अपने साले को फंसाने का ताना-बाना बुन रहा था, जिसकी जानकारी नेहा को नहीं थी. उसने इसी के चलते नेहा की गोली मारकर हत्या कर दी. इसके बाद अपने साले अमित का नाम हत्या में दे दिया.

पुलिस का शक पहले उसके साले पर ही गया, लेकिन आगे की जांच-पड़ताल में आसिफ ने अपना गुनाह कबूल कर लिया. पुलिस का कहना है कि पति-पत्नी में आपसी विवाद रहता था. इसकी वजह से आसिफ ने पत्नी की हत्या कर दी. वहीं नेहा के परिजन और हिंदूवादी संगठन पूरे मामले को लव जिहाद बता रहे है.

लव जिहाद की इस घटना को लेकर हिंदू संगठन पहले से जन जागरण अभियान छेड़े हुए हैं. दूसरे धर्म द्वारा लव जिहाद फैलाया जा रहा है, उसी की पुनरावृति बदायूं में हुई है. पूरी घटना बहुत निंदनीय है. इसमें एक मुस्लिम युवक राजकुमार नाम से हिंदू युवती से विवाह करता है और उसके बाद उसकी गोली मारकर हत्या कर देता है. सरकार इसके लिए कानून बनाए.

-सुनील कुमार, संयोजक विश्व हिंदू परिषद

ABOUT THE AUTHOR

...view details