उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बदायूं: एमएफ हाइवे के किनारे स्थापित किया गया 51 फिट ऊंचा तिरंगा

By

Published : Jun 30, 2020, 12:27 AM IST

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में म्याऊं-उसहैत मार्ग पर 51 फीट ऊंचा तिरंगा फहराया गया. इस दौरान जिलाधिकारी और एसएसपी सहित जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे.

बदायूं
51 फिट ऊंचा तिरंगा

बदायूं: तिरंगा हमारी आन-बान-शान और हमारे संघर्ष की कहानी बयां करता है. यह जब भी, जहां कहीं फहराता है तो इसकी कलाबाजी या हवा में अठखेलियां हर भारतीय में जोश और उमंग भर देती हैं. बदायूं के म्याऊं कस्बे में एमएफ हाइवे के किनारे 51 फीट ऊंचा तिरंगा फहराया गया. ध्वजारोहण के उपरांत राष्ट्रगान भी गाया गया. राष्ट्रीय ध्वज की स्थापना में कस्बे के समाजसेवियों का विशेष योगदान रहा.

जिले के म्याऊं कस्बे में म्याऊं-उसहैत मार्ग पर अब नागरिकों को 51 फीट ऊंचा तिरंगा दूर से ही फहराता हुआ नजर आया करेगा. सोमवार को दातागंज विधायक राजीव कुमार सिंह और शेखुपुर विधायक धर्मेंद्र शाक्य ने जिलाधिकारी कुमार प्रशांत और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी के साथ म्याऊं कस्बे में तिराहे पर 51 फीट ऊंचा तिरंगा फहराया. इसके साथ ही इसका विधिवत उद्घाटन भी किया गया.

तिरंगा की स्थापना की गई.

ध्वजारोहण के उपरांत मौके पर मौजूद नागरिकों ने राष्ट्रगान भी गाया. राष्ट्रीय ध्वज की स्थापना में कस्बे के समाजसेवियों का विशेष योगदान रहा. प्रशासन की योजना से जिले में अन्य स्थानों पर भी इसी प्रकार के तिरंगा स्थापना की है. फिलहाल यह तिरंगा एमएफ हाइवे के किनारे लगाया गया जिले का पहला तिरंगा है. म्याऊं कस्बे में एमएफ हाइवे के किनारे उसहैत मार्ग पर 51 फीट ऊंचे तिरंगे का सोमवार को विधिवत अनावरण किया गया.

इस मौके पर दातागंज विधायक, शेखूपुर विधायक, जिला अधिकारी, एसएसपी और तमाम नागरिक मौजूद रहे. इसके बाद समाजसेवियों और बच्चों ने वहां पर देशभक्ति की कविताएं भी सुनाईं और इस ऐतिहासिक कार्य की सराहना भी की गई. वहीं अब स्थानीय नागरिक और अधिकारी इस तिरंगे की विधिवत देखभाल रखेंगे. तिरंगे के साथ-साथ उसी स्थान पर एक छोटा पार्क भी बनाया गया है, जिसमें लगी लाइटें उस स्थान की सुंदरता को और बढ़ाती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details