उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पति ने की पत्नी की हत्या, परिजनों ने लगाया दहेज का आरोप

By

Published : Jun 23, 2021, 3:52 PM IST

बदायूं जिले में पति ने पत्नी की एक धारदार हथियार से हत्या कर दी. परिजनों ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए तीन लोगों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है. पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

पति ने की पत्नी की हत्या
पति ने की पत्नी की हत्या

बदायूं: जिले में मामूली विवाद को लेकर पति ने धारदार हथियार से अपनी पत्नी की हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है. वहीं मृतका के परिजनों ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए तीन लोगों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है.


जिले के उझानी कोतवाली क्षेत्र के अमीरगंज गांव में आरोपी पति जसबीर के साथ उसकी पत्नी का किसी बात को लेकर विवाद हो गया. इसी दौरान गुस्साए पति जसबीर नें धारदार हथियार से पत्नी की हत्या कर दी. वहीं मृतका के मायके वालों नें पति और उसके परिवार पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है. मृतका के मायके वालों नें बताया कि कुछ समय पहले हमने शादी की थी. कुछ दिन पहले मृतका अपनें मायके रैपुरा अपनी बहिन की शादी में आयी थी. कल मृतका की सास और देवर उसे उसकी ससुराल बुलाकर ले गए और रात में उसके पति नें उसकी हत्या कर दी. मायके वालों नें आरोप लगाया कि इससे पहले भी दहेज की वजह से आरोपी पति नें कई बार मृतका को घर से निकाल दिया और मारने की कोशिश भी की थी.


वहीं, पुलिस नें मामला दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है और आरोपी पति समेत दो को गिरफ्तार कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद विधिक कार्यवाही की जायेगी, परिजनों की तरफ से दहेज के कारण हुई हत्या का आरोप लगाया गया है.


ABOUT THE AUTHOR

...view details