उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बदायूं: होली पर पड़ा कोरोना वायरस का असर, बच्चों को नहीं मिल रही पिचकारियां

By

Published : Mar 5, 2020, 7:30 AM IST

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में होली के मौके पर इस बार बाजारों में चाइनीस पिचकारिया नहीं दिख रही हैं. कोरोना वायरस की वजह से इस साल चाइना के बाजारों से होली का माल नहीं आया, जिसके चलते बच्चों को अपनी मनपसंद की पिचकारी नहीं मिल पा रहा है.

etv bharat
कोरोना के चलते होली का त्योहार हुआ फीका.

बदायूं:जिले में इस बार रंगों का पर्व होली बच्चों के लिए फीका नजर आ रहा है. इस बार शहर के बाजारों में चाइनीस पिचकारियां नहीं दिख रही हैं. बच्चे की डिमांड छोटा भीम, डोरेमोन पिचकारी है लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इस साल चाइना का माल देश के बाजार में उपलब्ध नहीं हो सका है. बच्चों की मनपसंद कार्टून वाली पिचकारिया उन्हें नहीं मिल पा रही हैं. जो पिचकारियां बाजार में उपलब्ध हैं वह लोगों को पसंद नहीं आ रहा है.

कोरोना के चलते होली का त्योहार हुआ फीका.

कोरोना वायरस के चलते पिचकारी मार्केट ठंडी
रंगो का महापर्व होली नजदीक आ गई है बाजार सज कर तैयार हो गए हैं. ग्राहक खरीदारी करने बाजार में आने लगे हैं, लेकिन चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण बाजार में इस साल चाइनीज पिचकारिया नहीं दिख रही है. लोग दुकानदारों से छोटा भीम, डोरेमोन जैसी कार्टून वाली पिचकारी की डिमांड कर रहे हैं. लेकिन वह पिचकारियां कोरोना वायरस के चलते चाइना से देश के बाजार में नहीं आई हैं.

दुकानदार नरेंद्र साहू का कहना है कि, कोरोना वायरस की वजह से पिचकारी का बाजार इस बार ठंडा है. बच्चे छोटा भीम और डोरेमोन वाली पिचकारियां मांगते हैं, जो चाइना से आया करती थी लेकिन इस बार माल ना आने के कारण वह पिचकारिया उपलब्ध नहीं है.

बाजार में खरीदारी करने आए ग्राहक सोनू का कहना है कि, उनके परिवार में बच्चे कार्टून वाली पिचकारियां मांग रहे हैं. जिसको लेने के लिए बाजार आए तो दुकानदारों ने बताया कि, इस बार चाइनीज पिचकारी उपलब्ध नहीं है और जो पिचकारियां मिल रही हैं उन पिचकारियों में फिनिशिंग नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details