उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दहेज के दानव ने ली एक और जान

By

Published : Mar 9, 2021, 12:49 PM IST

बदायूं जिले में दहेज का एक मामला सामने आया है. जहां उझानी कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत एक युवती ने दहेज की बढ़ती मांग को लेकर उसने अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली.

दहेज के दानव ने ली एक और जान
दहेज के दानव ने ली एक और जान

बदायूं: जिले के उझानी कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत रहने वाली एक बेटी फंदे पर झूल गई. परिजनों का आरोप है कि लड़की की शादी तय हो चुकी थी. 7 तारीख को उसकी मंगनी होनी थी. ससुरालियों ने दहेज की मांग की थी जिसको लेकर पंचायत भी हुई थी. दहेज की मांग पर घरवालों को बेबस देख लड़की फांसी के फंदे पर झूल गई. परिजनों की तरफ से मामले की नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है.

दहेज के दानव ने ली एक और जान
कई बार हुई थी पंचायत

दरअसल पूरा मामला उझानी कोतवाली थाना क्षेत्र इलाके के ग्राम सकरी जंगल का है. जहां की रहने वाली शमा का रिश्ता अतीक के साथ तय हुआ था. घरवालों के मुताबिक दोनों के बीच प्रेम संबंध थे. शमा की मंगनी 7 तारीख को होनी थी लेकिन अतीक के परिवार वाले दहेज की मांग कर रहे थे. इसको लेकर गांव के मोअज्जिज लोगों को बैठा कर कई बार पंचायत भी की गई लेकिन मामला नहीं सुलझा. सोमवार सुबह एक बार फिर पंचायत बैठी, जिसमें अतीक और उसके परिजनों को काफी समझाने की कोशिश की गई लेकिन वह लोग नहीं माने जिसके बाद शमा ने अपने आप को कमरे में बंद कर लिया और फंदे से लटक गई. इस घटना के बाद इलाके में कोहराम मच गया. पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है तथा परिजनों से मिली तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है.


शादी के लिये रख रहे थे शर्तें

वहीं, मृतका शमा की बहन ने मृतका के ससुराल वालों पर खुलकर आरोप लगाए हैं. उन्होंने बताया कि लड़के का नाम अतीक है और इसने मेरी बहन को अपने प्रेम जाल में फंसाया था. 7 तारीख को मंगनी होने वाली थी लेकिन यह लोग शादी कैंसिल करना चाह रहे थे और दहेज की मांग कर रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details