उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बदायूं: अचानक आग लगने से चार घरों का सामान जलकर राख

By

Published : Sep 30, 2020, 9:17 PM IST

बदायूं से दातागंज कोतवाली क्षेत्र में अचानक से चार घरों में आग लग गई. इससे चारों परिवारों की गृहस्थी जलकर खाक हो गई. घर में किसी के उपस्थित न होने से किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है.

Badaun news
Badaun news

बदायूं: दातागंज कोतवाली क्षेत्र के ग्राम अन्धरऊ में अचानक से चार घरों में आग लग गयी. आग इतनी भयंकर थी, जिसमें जलकर चार किसानों के घर मौके पर ही राख हो गए. हालांकि घटना के समय कोई किसान घर पर नहीं थे. किसान परिवार के साथ धान कटाई कर रहे थे. वरना बड़ा हादसा हो सकता था.

कइयों की गृहस्थी जलकर खाक

पीड़ित परिवार लल्लू, सीताराम, जोगराज तथा अनिल की सम्पूर्ण गृहस्थी जलकर राख हो गई. वहीं सूचना पर बिना किसी देरी के मात्र 15 मिनट में मौके पर दमकल विभाग व डायल 112 पहुंच गई. वहीं दमकल विभाग ने सराहनीय कार्य करते हुए बिना किसी देरी के तुरंत आग बुझाना शुरू कर दिया. वहीं जिन चार घरों में आग लगी, जिसमें गृहस्थी का सामान सहित लाखों का सामान जलकर राख हो गया.

नायब तहसीलदार ने लिया जायजा

सूचना पाते ही नायाब तहसीलदार राजकुमार समस्त राजस्व टीम के साथ मौके पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया. पीड़ित परिवारों को सरकारी सहायता दिलवाने के आश्वासन भी दिया. क्षेत्रीय विधायक राजीव सिंह अग्निपीड़ितों हर सम्भव मदद भरोसा दिलाया. हालांकि आज दातागंज में फ़ायर स्टेशन का भूमिपूजन भी था.

दमकल की मदद से आग पर पाया गया काबू

ग्रामीण सुरेश ने बताया कि अचानक से आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि धीरे-धीरे चार घरों तक आग फैल गई और ग्रामीणों ने मिलकर आग पर काबू करने की कोशिश की. उसके बाद दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंच गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details