उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बदायूं: खेत की रखवाली कर रहे किसान की गोली मारकर हत्या

By

Published : Oct 5, 2020, 3:56 PM IST

उत्तर प्रदेश के बदायूं में खेत की रखवाली करने गए किसान की सोमवार देर रात कुछ लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी. घटना के पीछे जमीन को लेकर गांव के ही कुछ लोगों से चल रही रंजिश की वजह सामने आ रही है.

badaun news
किसान का मर्डर

बदायूं: सहसवान थाना क्षेत्र इलाके के ग्राम समदा में खेत की रखवाली के लिए झोपड़ी में सो रहे किसान की गोली मार कर हत्या कर दी. इससे लोगों में सनसनी फैल गई. देर रात खेत पर घटी इस घटना में पुत्र ने आरोपियों पर पुरानी रंजिश के चलते हत्या करने का आरोप लगाया है. मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

किसान की गोली मारकर हत्या.

सहसवान थाना क्षेत्र इलाके के ग्राम समदा में खेत की रखवाली कर रहे अधेड़ किसान चंदन की गोली मारकर हत्या कर दी गई. घटना की जानकारी जब मृतक के परिजनों को हुई तो हड़कंप मच गया. मृतक के परिजनों ने बताया कि दो दिन पूर्व एक तेहरवीं के प्रोग्राम में मृतक की लड़ाई अपने खानदान के ही कुछ लोगों से हो गई थी. पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और घटना की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है.

परिजनों का कहना है कि विगत दिनों एक तेहरवीं के प्रोग्राम में इनकी लड़ाई हुई थी. इसमें महिपाल और खुशीराम ने इनसे मारपीट की थी. रात में यह जब खेत पर सोने गए तभी किसी ने इनकी हत्या कर दी. सुबह हम लोगों को पता चला कि शव खेत में पड़ा हुआ है. घटना की जानकारी पुलिस को दे दी गई है.

पूरे मामले पर एसपी ग्रामीण सिद्धार्थ वर्मा का कहना है कि सहसवान थाना अंतर्गत ग्राम समदा में एक किसान चंदन की हत्या कर दी गई है. हत्या की वारदात को जिन लोगों ने अंजाम दिया है, वह मृतक के चचेरे भाई हैं. दो दिनों पूर्व तेहरवीं के एक प्रोग्राम में इन लोगों का आपस में विवाद हुआ था. पूर्व में भी जमीन की चकबंदी को लेकर इनका आपस में विवाद चल रहा था. घटना के संबंध में अभियोग पंजीकृत करवा दिया गया है. मामले पर कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details