उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा नेता स्वामी प्रसाद के बयान पर शिक्षा मंत्री गुलाब देवी का पलटवार, कहा- खोखला हो चुका है विपक्ष

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 28, 2023, 9:03 PM IST

माध्यमिक शिक्षा मंत्री व जिले की प्रभारी मंत्री गुलाब देवी सोमवार को बदायूं पहुंचीं. इस दौरान समीक्षा बैठक में हिस्सा लेने के अलावा उन्होंने सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर भी निशाना (Gulab Devi retaliated Swami Prasad) साधा.

माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने विपक्ष पर साधा निशाना.
माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने विपक्ष पर साधा निशाना.

माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने विपक्ष पर साधा निशाना.

बदायूं :माध्यमिक शिक्षा मंत्री व जिले की प्रभारी मंत्री गुलाब देवी सोमवार को शहर में पहुंचीं. उन्होंने विकास भवन में सीएम की प्राथमिकता वाले 37 कार्यक्रमों की समीक्षा की. लाभार्थियों को लैपटॉप भी वितरित किए. इसके अलावा बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा भी किया. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत में सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर पलटवार किया. कहा कि विपक्ष मानसिक रूप से खोखला हो चुका है.

धूल में मिल जाएगा अस्तित्व :बता दें कि हाल ही में सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदू धर्म पर बड़ा बयान दिया. कहा कि हिंदू कोई धर्म ही नहीं है. समाज में विषमताओं का कारण ब्राह्मणवाद है. हिंदू धर्म और कुछ नहीं केवल धोखा है. उनके इस बयान पर माध्यमिक शिक्षा मंत्री ने पलटवार किया. कहा कि विपक्ष की संकुचित विचारधाराएं पहले से ही रहीं हैं, इसलिए जनता ने उनको कहां से कहां पहुंचा दिया. ये सभी देख रहे हैं, जो थोड़ा बहुत अस्तित्व बचा भी है वह भी जल्द ही धूल में मिल जाएगा. इससे पहले उन्होंने विकास भवन में सीएम की प्राथमिकता वाले 37 कार्यक्रमों की समीक्षा की. कहा कि ग्राम समाज व सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करने वाले भू माफिया को चिन्हित कर सख्त कार्रवाई की जाए. वृहद पौधरोपण अभियान में लगाए गए पौधों की देखभाल अपने बच्चों की तरह करें, तभी अभियान सफल माना जाएगा. उन्होंने रोस्टर के अनुसार बिजली सप्लाई देने पर भी जोर दिया. डेंगू व टाइफाइड ग्रसित गांवों में डाक्टरों की टीम भेजकर परीक्षण व दवाओं का वितरण कराने पर फोकस किया.

10 अभ्यर्थियों को बांटे लैपटॉप :बैठक के बाद प्रभारी मंत्री ने मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के 10 लाभार्थियों को लैपटॉप वितरित किए. नंद बाबा योजना के तहत वर्ष 2021-20 में सर्वाधिक दुग्ध आपूर्ति करने वाले पांच गोपालकों को प्रतीक चिन्ह व 5100 का बैंक ड्राफ्ट देकर सम्मानित किया. प्रभारी मंत्री ने दातागंज के बाढ़ग्रस्त क्षेत्र का दौरा किया. अटैना घाट पुल से बाढ़ के पानी का निरीक्षण किया व ग्राम पंचायत कटरा सहादतगंज में आयोजित राहत चौपाल में बाढ़ राहत सामग्री का वितरण किया. साथ ही उन्हें शासनस्तर से हर संभव मदद दिलाने का भरोसा भी दिलाया.

यह भी पढ़ें :शिक्षा मंत्री गुलाब देवी बोलीं- कांग्रेस का कोई नाम लेने वाला नहीं, 2024 में फिर खिलेगा कमल

ज्ञानवापी सर्वे पर शिक्षा मंत्री गुलाब देवी का बड़ा बयान, साक्ष्यों को न मानने वालों को मिलेगी कड़ी सजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details