उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गैंगरेप का विरोध करने पर की गई थी दो महिलाओं की हत्या, पुलिस ने सात आरोपियों को पकड़ा

By

Published : Jul 10, 2023, 7:03 PM IST

बदायूं में गैंगरेप का विरोध करने पर दो महिलाओं की हत्या (Two women killed for opposing gangrape) कर दी गई थी. इससे बाद शवों को पॉलीथिन में लपेटकर फेंक दिया गया था. पुलिस मामले की जांच कर रही थी. मामले में सात आरोपी पकड़े गए थे.

Etv Bharat
Etv Bharat

बदायूं :कुछ दिन पहले उसहैत थाना क्षेत्र में दो महिलाओं की हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने दोनों के शव बरामद किए थे. सोमवार को पुलिस ने हत्या का खुलासा कर दिया. दोनों की हत्या सिविल लाइन थाना क्षेत्र स्थित राम कोल्ड स्टोर में ही की गई थी. इसके बाद उनके शव उसहैत इलाके में फेंक दिया गया था, पुलिस ने गैंगरेप के प्रयास और हत्या के मामले में सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.

चार जुलाई को मिले थे शव :एसएसपी ओपी सिंह ने बताआ कि उसहैत थाना क्षेत्र के बची झजरऊ इलाके में ककराला रोड पर 4 जुलाई को पॉलिथीन में लिपटे हुए 2 महिलाओं के शव मिले थे. चेहरा बिगड़ने के कारण शवों की पहचान नहीं हो पा रही थी. बाद में पुलिस नें दोनों शवों की शिनाख्त कराई. पुलिस नें मामले की जांच शुरू की तो पाया कि दोनों महिलाओं की हत्या शहर स्थित राम कोल्ड स्टोर में की गई थी. जांच में पता चला कि दोनों महिलाओं में से एक के कोल्ड स्टोर के कर्मचारी इब्ले हसन से संबंध थे. इब्ले महिला को कोल्ड स्टोर के एक कमरे में ले गया. इसके बाद अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर उसके साथ जबरदस्ती करने लगा. इसका विरोध करने पर सभी ने मिलकर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी.

यह भी पढ़ें :आठ साल के बच्चे की हत्या का खुला राज, कुकर्म के प्रयास के बाद मामा ने ही गला दबाकर मारा था

शवों को ठिकाने लगाने की कोशिश :इस वारदात को कोल्ड स्टोर की एक महिला कर्मी ने देख लिया था. उसने शोर मचाना शुरू कर दिया. इस पर आरोपियों ने उसकी भी गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद दोनों के शव को पॉलीथिन में लपेटकर मशीन रूम में लगी खिड़की खोलकर अमोनिया चेंबर में रख दिया. अंधेरा होने पर दोनों के शव निकालकर पानी के टैंक में डाल दिया. इसके बाद आरोपी अपने-अपने घर चले गए. पुलिस ने मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों में कोल्ड स्टोर स्वामी मयूर गुप्ता पुत्र रमेश कुमार भी शामिल है.

गैस चैंबर में छिपाया था शव :एसएसपी ने बताया कि महिलाओं की शिनाख्त राम कोल्ड स्टोर में आलू बीनने का कार्य करने वाली महिलाओं के रूप में हुई थी. जांच के दौरान पता चला कि इसी कोल्ड स्टोर में इन महिलाओं के साथ 3 लोगों ने दुष्कर्म का प्रयास किया था. विरोध किए जाने पर उनकी हत्या कर दी गई. हत्या के बाद शवों को अमोनिया गैस के चैंबर में छुपा दिया गया. इससे बाद अगले दिन शवों को उसहैत थाना क्षेत्र इलाके में गुनाह छुपाने के उद्देश्य फिंकवा दिया गया. हत्या और शवों को ठिकाने लगाने का प्रयास करने वाले कुल 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें :पॉलिथीन में मिले 2 महिलाओं के अधजले शव, जांच में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details