उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चेंकिग के दौरान पुलिस ने 14 लंगूर किए बरामद, 3 तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Aug 18, 2021, 3:42 PM IST

Updated : Aug 18, 2021, 7:54 PM IST

चेंकिग के दौरान पुलिस ने 14 लंगूर किए बरामद
चेंकिग के दौरान पुलिस ने 14 लंगूर किए बरामद ()

बदायूं जिले में पुलिस ने लंगूरों की तस्करी करने के मामले में 3 तस्करों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए तस्कर लंगूरों को बोरे में कैद करके कार द्वारा उन्नाव से बदायूं लेकर जा रहे थे.

बदायूं :जिले के उसहैत थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 3 इलाके में पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक कार से 14 लंगूरों को बरामद किया है. पुलिस ने लंगूरों को लेकर जा रहे 3 तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. कार के अंदर लंगूरों को एक बोरे में कैद करके रखा गया था. तलाशी के दौरान पुलिस को बोरे में एक लंगूर का शव मिला है. फिलहाल पुलिस आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. उसहैत थाना अध्यक्ष चेतराम वर्मा ने बताया, कि बुधवार को कुछ लोगों द्वारा कार में भरकर लंगूरों को ले जाने की सूचना मिली थी. सूचना के आधार पर पुलिस ने वार्ड नंबर 3 पर चेकिंग अभियान चलाया.

चेकिंग करने के दौरान पुलिस टीम ने एक कार की तलाशी ली, जिसमें दो बोरे रखे हुए मिले. ये बोरे खोलने पर उसके अंदर से लंगूर बरामद हुए हैं. इस दौरान 14 लंगूर मिले हैं, जिसमें से एक की मौत हो गई थी. पुलिस ने कार सवार तीन तस्कर अच्छन, नहीम और नईम को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए आरोपी इन लंगूरों को उन्नाव से बदायूं जिले के कादरचौक क्षेत्र में लेकर जा रहे थे. पकड़े गए आरोपी लंगूर की तस्करी करते हैं. पकड़े गए आरोपी उन्नाव जिले से लंगूर को लाकर बदायूं में 10 हजार रुपये प्रति बंदर के हिसाब से बेंचते थे. पकड़े गए तीनों आरोपियों पर वन जीव अधिनियम एवं पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. सभी को जेल भेजा जा रहा है. पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है.

इसे पढ़ें- सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क पर देशद्रोह का मुकदमा, BJP का ट्वीट- 'नहीं बचेंगे तालिबान समर्थक'

Last Updated :Aug 18, 2021, 7:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details