उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बदायूं रेप मामले में एडीजी जोन ने फरार आरोपी पर घोषित किया 50,000 का इनाम

By

Published : Jan 6, 2021, 4:18 PM IST

Updated : Jan 6, 2021, 10:46 PM IST

उघेती थाना क्षेत्र अंतर्गत गैंगरेप मामले में एडीजी जोन ने घटनास्थल का दौरा किया. इस दौरान मीडिया कर्मियों से बात करते हुए उन्होंने इस घटना में पुलिस की लापरवाही मानी है. उन्होंने कहा कि एसएसपी संकल्प शर्मा के नेतृत्व में पूरी टीम मामले को सुलझाने में लगी हुई है. जल्दी घटना का सफल अनावरण किया जाएगा.

एडीजी जोन ने किया घटना स्थल का दौरा.
एडीजी जोन ने किया घटना स्थल का दौरा.

बदायूं:जिले की उघेती थाना क्षेत्र इलाके में गैंगरेप की वारदात से प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. मौके पर एडीजी जोन ने पहुंच कर घटनास्थल का निरीक्षण किया. उनके साथ जिलाधिकारी, एसएसपी समेत जिले के तमाम आला अधिकारी मौजूद रहे. एडीजी जोन सर्वप्रथम उघेती थाना पहुंचे तथा पूरे मामले की जानकारी ली. उसके बाद वह उस मंदिर पर पहुंचे जहां पीड़िता पूजा करने आई थी.

बता दें कि इस मामले में एडीजी बरेली जोन ने फरार आरोपी महंत पर पचास हजार रुपये की इनामी राशि घोषित की है. उन्होंने बताया कि ये गम्भीर मामला है.इसके अनावरण के लिए 4 वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में टीम बनाई गई है.

एडीजी जोन ने किया घटना स्थल का दौरा.

एडीजी जोन अविनाश चंद्र ने किया निरीक्षण
एडीजी जोन अविनाश चंद्र ने मंदिर का निरीक्षण किया. उन्होंने मौके पर जाकर उस कुएं को भी देखा, जिसके बारे में बताया गया था कि पीड़िता गिर गई थी. उन्होंने घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण करने के बाद मीडिया से बात करते हुए बताया कि जिला पुलिस प्राथमिकता के आधार पर इस केस को निस्तारित करेगी. उन्होंने यह भी कहा कि कहीं ना कहीं पूरे मामले में पुलिस ने लापरवाही बरती है. इसी के चलते उघेती थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है. उन्होंने कहा कि एसएसपी संकल्प शर्मा के नेतृत्व में पूरी टीम मामले को सुलझाने में लगी हुई है. जल्दी घटना का सफल अनावरण किया जाएगा.

पुलिस की भूमिका पर उठ रहे सवाल

बता दें कि महिला से गैंगरेप और हत्या के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं घटना में शामिल मंदिर का महंत अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर है. पूरे मामले पर कांग्रेस के जिला अध्यक्ष ठाकुर ओमकार सिंह ने पुलिस की भूमिका पर बड़े सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि पुलिस ने पूरे मामले में 18 घंटे तक कोई कार्रवाई नहीं की. आरोपी महंत मीडिया को बयान देता घूम रहा है और पुलिस की चार टीमें उसे तलाश नहीं कर पा रही हैं.

Last Updated :Jan 6, 2021, 10:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details