उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भोपाल से आजमगढ़ पहुंचा शव, ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों पर किया पथराव

By

Published : Apr 11, 2021, 9:58 PM IST

यूपी के आजमगढ़ में युवक का शव भोपाल से पहुंचने पर ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया. परिजनों ने आरोप लगाया कि युवक की हत्या की गई है.

ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों पर किया पथराव.
ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों पर किया पथराव.

आजमगढ़:जनपद के छपरा सुलतानपुर गांव में युवक का शव भोपाल से पहुंचने पर परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते चक्का जाम कर दिया. इस दौरान सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को वहां से हटाने का प्रयास किया. जिसके बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए और पथराव करना शुरू कर दिया. ग्रामीणों को उग्र होता देख पुलिसकर्मी मौके से भाग खड़े हुए. सूचना के बाद एसपी, सीओ सहित पीएसी मौके पर पहुंची.

जानकारी देते एसपी सुधीर सिंह.

भोपाल में युवक ने की थी आत्महत्या
जीयनपुर कोतवाली के छपरा सुलतानपुर गांव निवासी धर्मपाल गांव में प्राइवेट स्कूल में बतौर क्लर्क और शिक्षक का कार्य करता था. बीते 4 अप्रैल को प्रबंधक ने उसे घर बुलाया. इसके बाद वह गायब हो गया. 8 अप्रैल को मध्य प्रदेश के भोपाल जिले के एसओ अनंत सिंह परिहार ने फोन कर सूचना दी कि धर्मपाल का शव भोपाल के एक मकान में मिला है. जिसकी सूचना पर परिजनों ने कोहराम मच गया. पिता स्कूल प्रबंधक को लेकर भोपाल पहुंचे और रविवार को शव लेकर वापस लौट रहे थे.

ग्रामीणों ने पुलिस पर किया पथराव
शव गांव में आने की सूचना के बाद सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण आजमगढ़-घोसी मार्ग पर छपरा सुलतानपुर गांव के पास चक्का जाम कर दिया. इस दौरान ग्रामीण लाठी-डंडा लेकर मौके पर खड़े हो गए. सूचना पर जीयनपुर कोतवाली पुलिस भी पहुंच गई. ग्रामीणों के उग्र तेवर को देखते हुए जीयनपुर कोतवाली पुलिस ने मृतक का शव गांव नहीं पहुंचने दिया और रास्ते से ही उसे जीयनपुर कोतवाली भेज दिया. इसकी जानकारी ग्रामीणों को हुई तो वे आक्रोशित हो उठे. जिस पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. पुलिस की इस कार्रवाई से ग्रामीणों का गुस्सा बढ़ गया और उन्होंने पुलिस पर हमला कर दिया.

एसपी सुधीर सिंह ने बताया कि भोपाल से शव गांव पहुंचने पर ग्रामीणों ने चक्काजाम किया था. मौके पर पहुंची पुलिस पर उन लोगों ने पथराव भी किया. जिसमें कुछ लोग घायल हो गए. घटना के पीछे पंचायत चुनाव लड़ रहे प्रत्यशियों का नाम सामने आया है. फिलहाल मामले की जांच चल रही है.

इसे भी पढे़ं-कृषि मंत्री हुए कोरोना संक्रमित, साथ रहने वालों में खलबली

ABOUT THE AUTHOR

...view details