उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जेल में बंद दोस्तों की जमानत के लिए लूटे थे साढ़े सात लाख रुपए, पुलिस ने दबोचा

By

Published : Jun 11, 2023, 2:59 PM IST

आजमगढ़ पुलिस ने बीते दिनों हुई 7.5 लाख रुपए की लूट का खुलासा किया है. चलिए जानते हैं इस बारे में.

Etv bharat
Etv bharat

आजमगढ: जिले के बेलइसा जनसेवा केन्द्र के प्रतिनिधि से हुई करीब 7.5 लाख रुपए की लूट का खुलासा करते हुए पुलिस ने सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनमें 50 हजार का इनामी बदमाश भी शामिल है. पुलिस ने इनके कब्जे से तमंचा, कारतूस, बाइक, लूट के 6.95 लाख रुपए बरामद किए हैं. एसपी ने दावा किया कि बदमाशों ने जेल में बंद अपने तीन दोस्तों की जमानत के लिए यह लूट अंजाम दी.

बता दें कि बीती दो जून को बेलइसा इलाके में दिनदहाडे़ बाइक सवार बदमाशों ने जनसेवा केन्द्र के प्रतिनिधि से 7 लाख 46 हजार रुपए की लूट की थी. पुलिस ने इस लूट को चुनौती के रूप में स्वीकार करते हुए तीन पुलिस टीमों का गठन किया था. पुलिस ने 70 किलोमीटर सड़क मार्ग के कुल 109 सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगालते हुए, 19 संदिग्ध लोगों से पूछताछ की थी. इस मामले में पुलिस ने हरिवंश गोपाल, मानवेंद्र चौबे, अमन यादव, रोशन यादव, बृजेश यादव, सत्य प्रकाश उर्फ वीरेंद्र यादव को गिरफ्तार किया . वहीं, मुख्य सरगना 50 हजार के इनामी मैकू यादव को मुठभेड़ में घायल कर गिरफ्तार कर लिया.

एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि पुलिस की तीन टीमें, सर्विलांस व मउ जिले के एसपी के सहयोग से लूट की घटना को अंजाम देने वाले सात आरोपियों को गिरफ्तार कर 6.95 लाख रुपए नकद बरामद कर लिए गए. एसपी ने बताया कि लूट की घटना को मैकू व उसके एक अन्य साथी ने अंजाम दिया था जबकि अन्य लोगों ने मुखबिरी की थी. एसपी ने कहा कि इस घटना में जो लोग भी शामिल हैं उनके खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार रुपए पुरस्कार के रूप में देने की घोषणा की है.

ये भी पढ़ेंः बनारस में दलित के घर भोजन कर विदेश मंत्री ने दलित वोटर्स तक दिया बड़ा संदेश, जानिए मेन्यू

ABOUT THE AUTHOR

...view details