उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फर्जी एसओजी बनकर लोगों से लूट करने वाले गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार

By

Published : Aug 16, 2023, 10:39 PM IST

आजमगढ़ में पुलिस ने लोगों से फर्जी एसओजी बनकर लूट करने वाले गिरोह को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों से रुपयों के साथ हथियार भी बरामद किए है.

Etv Bharat
फर्जी एसओजी बनकर लोगों से लूट करने वाला गिरोह गिरफ्तार

आजमगढ़: जिले के सरायमीर थाने की पुलिस ने बुधवार को पांच फर्जी पुलिसवालों को गिरफ्तार किया है. यह सभी एसओजी बनकर जौनपुर के रहने वाले एक व्यक्ति के साथ लूट की घटना को अंजाम दिया था. पुलिस ने इन बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. साथ ही पुलिस इस गिरोह से जुड़े अन्य सदस्यों की तलाश में जुटी हुई है.


15 अगस्त को विजय मौर्य थाना सिगरामऊ जौनपुर ने थाना सरायमीर में तहरीर दी कि विजय और राहुल विश्वकर्मा मोटरसाइकिल से अपने बीमार दोस्त सुन्दरम वर्मा को देखने जीयनपुर गए थे. रात में वापस आते समय संजरपुर के पास से एक काले रंग की स्कार्पियो में सवार 4-5 व्यक्ति उतरे. उन्होंने खुद को एसओजी बताकर विजय और राहुल को जबरन गाड़ी में बैठाया. मौका पाकर राहुल किसी तरह भाग गया. लेकिन, विजय को गाड़ी में बैठाकर एक व्यक्ति ने असलहा से धमकाते हुए 100000 रुपये की मांग की. फिर माधवन पूर्वांचल ढाबा पर विजय को एक कमरे में ले गए. इसके बाद आरोपियों ने विजय के साथ मारपीट की. आरोपियों ने विजय उसका मोबाईल और पर्स में पड़े 2200 रुपये छीन लिए. इसके बाद आरोपियों ने विजय को अपनी स्कार्पियो गाड़ी में बैठाकर कुछ दूर ले जाकर उतारा दिया. इस घटना के बाद से ही पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही थी.

इसे भी पढ़े-अखिलेश यादव ने PM मोदी को बताया झूठा और सीएम योगी को ठहराया मंहगाई का जिम्मेदार


थानाध्यक्ष सरायमीर विवेक कुमार पाण्डेय ने बुधवार को सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अपना जुर्म स्वीकार किया. पुलिस ने आरोपियों से एक तमंचा, 315 बोर और एक कारतूस, 315 बोर, एक स्कार्पियो, 4250, 6 मोबाइल फोन बरामद किया गया है. आरोपी विजय प्रताप सिंह , श्याम कुमार यादव, संतोष सिंह , निखिल पाठक , आशुतोष यादव को खानपुर जयगुरूदेव आश्रम से सुबह गिरफ्तार किया गया है.


यह भी पढ़े-लखनऊ में प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी भीषण आग, तीन फायरकर्मी झुलसे, अस्पताल में भर्ती

ABOUT THE AUTHOR

...view details