उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजमगढ़ के मुबारकपुर में गरजे ओवैसी, सपा और बसपा पर जमकर निकाली भड़ास

By

Published : Mar 2, 2022, 10:11 PM IST

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को मुबारकपुर में सपा और बसपा की घेरेबंदी करते हुए कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर हमारे दिल में बसते हैं. सपा ने पूरे आवाम के साथ धोखा किया है.

etv bharat
मुबारकपुर में गरजे ओवैसी

आजमगढ़ः जिले की मुबारकपुर विधान सभा में एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी बुधवार को पहुंचे. इस दौरान उन्होंने एसपी पर जमकर भड़ास निकाली. उन्होंने कहा कि सपा ने पूरे आवाम के साथ धोखा किया है. उन्होंने आह्वान करते हुए कहा सिर्फ मजहब नहीं, बल्कि दबे, कुचले गरीबों को न्याय दिलाने के लिए हमें एकजुट होकर लड़ना होगा.

अपने करीब आधे घंटे के भाषण में एआईएमआईएम प्रमुख ने मुस्लिम मतदाताओं में ऊर्जा भरी. उन्होंने कहा मुबारकपुर के मुकर्रिशीन को सलाम करता हूं, के उच्चारण के साथ अपना संबोधन शुरू किया. उन्होंने कहा कि मौका मिला तो उलेमाओं की जूतियों को उठाकर अपने सिर पर रख सकता हूं. इत्तेहाद जिंदगी है, इन्तशार मौत है. इसलिए आप लोगों को एकजुट होकर रहना होगा. उन्होंने कहा कि जालिम हुकूमतों के जुल्म को हमने बर्दास्त किया है. मेरा सियासी सफर आसान नहीं था. मैं रईसजादे का बेटा नहीं हूं, लेकिन मेरे मां-बाप ने सच्चाई का सामना करना जरूर सिखाया है. सच्चाई बयान करने में ही पुलिस ने मुझे एक नहीं पाच बार सलाखों के पीछे पहुंचा दिया.

मुबारकपुर में गरजे ओवैसी

उन्होंने कहा कि हम गोलियों से नहीं, बल्कि अल्लाह से डरते हैं. एसपी ने मुबारकपुर की आवाम को धोखा दिया है. भारत में 540 सांसद हैं. लेकिन जब इंसाफ की बात करने को मैं सदन में खड़ा होता हूं, तो बीजेपी के 306 सांसद करहे हैं बैठ जाओ. मैं सिर्फ मुसलमान की बात नहीं करता. बल्कि सभी मजहब के कमजोर वर्ग, समाज में दबे-कुचलों की आवाज उठाता हूं. बाबा साहेब अंबेडकर हमारे दिल में हैं. हम कमजोरों, मजलूमों को इंसाफ दिलाना चाहते हैं. हमारी मंशा मेडिकल कॉलेज बनवाने की है, ताकि जिन गरीबों से वोट लिया उसे कम से कम पैसे में इलाज की व्यवस्था दे सकूं.

इसे भी पढ़ें- सपा के गढ़ में सीएम योगी बोले-10 मार्च को निकाल देंगे सपा के गुंडों की गर्मी

उन्होंने कहा कि हिजाब के बारे में अखिलेश खामोश रहे. वो आप लोगों को वोट का कैदी समझते हैं. मुबारकपुर की जनता अखिलेश को इस चुनाव में सबक सिखाएगी. जब तक आप का नेता नहीं होगा, किसी की बात नहीं सुनी जाएगी. ऐसे में हमें सोच-समझकर अपना नेता चुनना होगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details