उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

संजय निषाद बोले, बीजेपी जीतेगी और विपक्षी हर बार की तरह हारेंगे

By

Published : Jun 2, 2023, 9:27 PM IST

आजमगढ़ में पहुंचे निषाद पार्टी अध्यक्ष संजय निषाद ने बैठक कर मतस्य समाज को मिलने वाली योजनाओं पर चर्चा की. इसी के साथ विपक्ष पर जमकर हमला किया. कहा कि सभी ने मत्स्य समाज को आरक्षण पर उलझाएं रखा, केवल प्रधानमंत्री ने लाभ दिया है.

आजमगढ़ पहुंचे निषाद पार्टी के अध्यक्ष डा संजय निषाद
आजमगढ़ पहुंचे निषाद पार्टी के अध्यक्ष डा संजय निषाद

आजमगढ़ पहुंचे निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद.

आजमगढ़: निषाद पार्टी के अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री (मत्स्य विभाग) डॉ. संजय कुमार निषाद जिले में शुक्रवार को प्रेक्षा गृह में मत्स्य पालकों संग बैठक की. इस दौरान संजय निषाद ने लोकसभा चुनाव में BJP संग जीत को लेकर दावा किया. उन्होंने कहा कि कहा, विपक्षी हर बार की तरह फिर हारेंगे.

संजय निषाद ने वित्त वर्ष 23-24 में प्रधानमंत्री मत्स्य सम्पदा योजना, मुख्यमंत्री मत्स्य सम्पदा योजना, मछुआ कल्याण कोष, मछुआ दुर्घटना बीमा योजना, निषाद राज बोट योजना में आवेदन और मछुआ समाज की अन्य समस्याओं और उनके समाधान को लेकर मत्स्य पालकों के साथ बैठक की. इस दौरान केंद्र व राज्य सरकार के द्वारा मछुआ समाज के लिए चलाई जा रही तमाम योजनाओं का बखान किया. कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने कहा कि विपक्षी दल भले ही निशाना साध रहे हों, लेकिन इन योजनाओं से मछुआ समाज का काफी लाभ हो रहा है. वहीं, केंद्र सरकार के 9 वर्ष पूरा होने को भी इससे जोड़ते हुए कहा कि एक बार फिर पार्टी भोजन की थाली के सहारे लोकसभा के चुनाव में जीत हासिल करेगी.

वहीं, कांग्रेस, सपा और बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि मछुआ समाज के आरक्षण के मुद्दे को लेकर उलझाने का काम किया गया था. लेकिन, बीजेपी की सरकार ने मामले में ठोस कदम उठाया है. जिससे मछुआ समाज को काफी लाभ मिला है. उन्होंने कहा कि आजादी की लड़ाई में महत्वपूर्ण योगदान दिया और त्रेता युग में भगवान राम को नैया पार मछुआ समाज ने कराया था. लेकिन, ऐसे समाज को पिछली सरकारों ने बीच मझधार में छोड़ दिया था. बीजेपी ने प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना में 26000 करोड़ मछुआ समाज के लिए दिया है. इस योजना में पोर्टल पर कैसे आवेदन करें और महिलाओं को 60% की सब्सिडी मिलेगी. इसके अलावा मछुआ कल्याण कोष में आवास सहित कई योजनाओं पर बैठक में चर्चा हुई. वहीं, 7 जून को पदयात्रा निकालकर सरकार को धन्यवाद ज्ञापित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह की जनचेतना रैली स्थगित, अयोध्या प्रशासन ने नहीं दी अनुमति

ABOUT THE AUTHOR

...view details