उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बांदा आते ही बढ़ेंगी मुख्तार की मुश्किलें, आजमगढ़ पुलिस तामील कराएगी बी-वारंट

By

Published : Apr 6, 2021, 2:05 PM IST

सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद मुख्तार अंसारी को बांदा जेल में शिफ्ट किए जाने की तैयारी है. बांदा जेल में पहुंचने के बाद भी मुख्तार की मुश्किलें और भी बढ़ने वाली हैं. बांदा जेल में पहुंचते ही आजमगढ़ पुलिस मुख्तार को गैंगेस्टर कोर्ट में पेश करने के लिए बी-वारंट तामील करवाएगी.

मुख्तार अंसारी.
मुख्तार अंसारी.

आजमगढ़ः सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद मुख्तार अंसारी को बांदा जेल में शिफ्ट किए जाने की तैयारी है. बांदा जेल में पहुंचने के बाद भी मुख्तार की मुश्किलें और भी बढ़ने वाली हैं. बांदा जेल में पहुंचते ही आजमगढ़ पुलिस मुख्तार को गैंगेस्टर कोर्ट में पेश करने के लिए बी-वारंट तामील करवाएगी. पुलिस को उम्मीद है कि वह मुख्तार को बांदा से आजमगढ़ लाने में इस बार सफल होगी.

आजमगढ़ में है ये मामला
तरवां थाना क्षेत्र के ऐराखुर्द में सड़क निर्माण के दौरान वर्चश्व की लड़ाई में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के लोगों ने अंधाधुंध फायरिंग की थी. इसमें एक मजदूर की मौत हो गयी थी, जबकि दूसरा मजदूर घायल हो गया था. ठेकेदार ने इस मामले में तरवां थाने में मुख्तार और उसके साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. इस मामले की विवेचना मेंहनगर थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार को सौंपी गयी थी. तरवां कांड में पुलिस ने पिछले दिनों मुख्तार और उसके 10 सहयोगियों के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई थी. उसी दौरान मुख्तार को पंजाब के रोपण जेल भेज दिया गया था.

यह भी पढ़ेंःजानें क्या है, मुख्तार काे लाने के लिए प्लान 'A' और 'B'

आजमगढ़ लाने का कई बार हुआ प्रयास
पुलिस ने मुख्तार को कई बार गैंगेस्टर कोर्ट में पेश करने का प्रयास किया, लेकिन पंजाब सरकार और प्रशासन से मदद नहीं मिली. मुकदमे के विवेचक तत्कालीन एसओ मेंहनगर और वर्तमान में स्वाट टीम प्रभारी प्रशांत श्रीवास्तव बी वारंट लेकर कई बार पंजाब की रोपण जेल गए थे, लेकिन हर बार मुख्तार मेडिकल लगा कर पेशी से बचता आया.

यह भी पढ़ेंःमुख्तार अंसारी को ले जाने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस रूपनगर जेल पहुंची

सक्रिय हुई आजमगढ़ पुलिस
पंजाब से बांदा आने के बाद आजमगढ़ की पुलिस एक बार फिर सक्रिय हो गई है. मुख्तार के बांदा पहुंचते ही आजमगढ़ पुलिस बी-वारंट तामील कराएगी. फिर उसे गैंगेस्टर कोर्ट में पेश किया जाएगा. स्वाट टीम प्रभारी प्रशांत श्रीवास्तव ने बताया कि मुख्तार के यूपी में आते ही उसकी पेशी के लिए बी-वारंट तामील करा दिया जाएगा. हमारा प्रयास होगा कि उसे जल्द ही कोर्ट में पेश किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details