उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बसपा नेता कलामुद्दीन हत्याकांड में मुख्तार अंसारी का कनेक्शन, परिजनों को धमकी

By

Published : Sep 2, 2022, 8:34 PM IST

Updated : Sep 2, 2022, 9:33 PM IST

आजमगढ़ में डेढ़ साल पहले हुए बसपा नेता कलामुदीन की हत्या में माफिया मुख्तार अंसारी का दुबई कनेक्शन सामने आया है. बसपा नेता के परिजनों को फोन पर धमकी भी दी जा रही है.

etv bharat
बसपा नेता

आजमगढ़: करीब डेढ़ वर्ष पूर्व मेंहनगर थाना क्षेत्र(Mehnagar Police Station Area) के खुंदनपुर गांव में बसपा नेता कलामुद्दीन हत्याकांड में माफिया मुख्तार अंसारी का कनेक्शन व दुबई से धमकी देने का मामला सामने आने के बाद पुलिस ने जांच का दायरा बढ़ा दिया है. वहीं, फरार दो आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की स्पेशल टीम का गठन किया गया है. आरोपियों के खिलाफ इनाम की भी घोषणा की गई है. इसी के साथ पुलिस आरोपियों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई में जुटी हुई है.


पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य के अनुसार फरवरी 2021 में बसपा नेता कलामुद्दीन की चुनावी रंजिश को लेकर गोली मारकर हत्या (BSP leader Kalamuddin murder case) कर दी गई थी. इस घटना में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था लेकिन, दो आरोपी अलीशेर व मसरूफ फरार हो गए थे. पुलिस जांच में पता चला कि बसपा नेता की हत्या की साजिश दुबई में रची गई थी. घटना में शामिल अन्य दोनों आरोपियों की तलाश पुलिस आजतक कर रही है. इसी बीच बसपा नेता कलामुद्दीन के परिवार को दुबई से धमकी दी जाने लगी है. इससे पीड़ित परिवार खौफजदा है.

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य जानकारी देते हुए

वहीं, इस हत्याकांड में अब माफिया मुख्तार अंसारी(mafia mukhtar ansari) का कनेक्शन भी सामने आया है. बसपा नेता की हत्या का साजिश में हत्यारों ने माफिया मुख्तार अंसारी के गुर्गों की मदद भी ली थी. फरार दोनों बदमाश अलीशेर और मसरूर मुख्तार अंसारी के गैंग से जुड़े बताए गए है. यही नहीं हाल में ही पीड़ित परिवार को दुबई से धमकी भरे कॉल की आडियों रिकॉर्डिंग भी वायरल हो चुकी है.

यह भी पढे़ं:यूपी : दुबई में रची गई थी बसपा नेता की हत्या की साजिश, दो गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि करीब डेढ़ वर्ष पहले हुए कलामुद्दीन हत्याकांड(Kalamuddin massacre) में दो बदमाश अब भी फरार चल रहे हैं. इनके खिलाफ पुलिस ने एनबीडब्लू प्राप्त कर 82 की कार्रवाई करते हुए भगोडा घोषित कर दिया है. एक महिने के बाद दोनों आरोपियों के खिलाफ 174 ए का मुकदमा दर्ज किया जाएगा. इसके साथ कुर्की की कार्रवाई करते हुए इनाम की घोषणा की जा रही है. दोनों फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए स्पेशल टीम गठित की गई है. फरार आरोपियों के बारे में मुख्तार अंसारी गिरोह और धमकी दिए जाने के मामले को विवेचना में शमिल किया जा रहा है. इसकी पुष्टि होने के बाद अगर घटना में और भी लोग शामिल है तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी.

यह भी पढे़ं:आजमगढ़: BSP नेता की हत्या में शामिल तीन आरोपी गिरफ्तार

Last Updated : Sep 2, 2022, 9:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details