उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जहरीली शराब कांड मामले में 12 आरोपियों पर हुई गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई

By

Published : Apr 7, 2022, 8:11 PM IST

Updated : Apr 7, 2022, 9:31 PM IST

आजमगढ़ जहरीली शराब कांड मामले में पुलिस ने बीजेपी के एमएलसी प्रत्याशी सहित 12 के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है.

जहरीली शराब कांड मामले में 12 आरोपियो पर हुई गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई
जहरीली शराब कांड मामले में 12 आरोपियो पर हुई गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई

आजमगढ़ :जहरीली शराब कांड में आधा दर्जन से अधिक लोगों की मौत के मामले में जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. इस मामले में प्रशासन ने बीजेपी के एमएलसी प्रत्याशी के रिश्तेदार रंगेश यादव सहित 12 अभियुक्तों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है.

गौरतलब है कि 20 फरवरी 2022 को माहुल कस्बे में सरकारी ठेका देशी शराब की दुकान से खरीदी हुई शराब के पीने से 8 लोगों की मौत हो गई थी. घटना के बाद पुलिस ने 22 फरवरी को हत्या के प्रयास और आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया था. इसमें पुलिस ने ठेका देशी शराब के अनुज्ञापी व बीजेपी के एमएलसी प्रत्याशी अरुणकांत यादव के रिश्तेदार रंगेश यादव सहित 7 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था.

जहरीली शराब कांड मामले में 12 आरोपियों पर हुई गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई

इस मामले में बीजेपी के एमएलसी प्रत्याशी अरुणकांत यादव के रिश्तेदार रंगेश यादव को पुलिस ने मुख्य आरोपी बनाया था. शराब कांड की विवेचना के दौरान 8 और अभियुक्तो का नाम प्रकाश में आया. इसके बाद पुलिस ने 23 फरवरी को रंगेश यादव, सूर्यभान, पुनीत कुमार यादव, राम भोज, अशोक यादव, पंकज यादव और मो. फहीम को मुख्य आरोपी बनाया था.

बाद में इस मामले में पुलिस ने मो. नदीम, सहबाज, मो. कलीम, मो. नईम, मो. सलीम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. गुरूवार को पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य के निर्देश पर गैंग लीडर रंगेश यादव सहित गिरफ्तार 12 आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के खिलाफ कार्रवाई की है.

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि बीते फरवरी माह में जहरीली शराब के सेवन से 8 लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. इसमें शराब ठेके के अनुज्ञापी रंगेश यादव को गैंग का लीडर बनाते हुए आज गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है. विवेचना अब भी जारी है, जल्द ही सभी आरोपितों के खिलाफ 14(1) गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की जाएगी.

इसे पढ़ें - रक्षा क्षेत्र में मेक इन इंडिया, 101 मिलिट्री सामान के आयात पर लगा प्रतिबंध

Last Updated :Apr 7, 2022, 9:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details