उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पूर्व प्रधान हत्याकांड के 4 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Dec 2, 2020, 10:19 AM IST

आजमगढ़ में रानी की सराय थाना पुलिस ने पूर्व प्रधान हत्याकांड में शामिल 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, हत्याकांड के पांच अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

आजमगढ़ : जिले में बीते रविवार (29 नवंबर) को सरकारी राशन की दुकान व चुनावी रंजिश के विवाद में पूर्व प्रधान की बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. घटना में नामजद 4 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अभी तक गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है.

जानिए, क्या था पूरा मामला

रानी की सराय थाना क्षेत्र के अलीपुर गांव निवासी राजेश यादव अपने ग्राम सभा के पूर्व प्रधान थे. जबकि उनकी भाभी वर्तमान ग्राम प्रधान हैं. बताया जा रहा है कि गांव में सरकारी राशन की दुकान को लेकर राजेश का विवाद चल रहा था. रविवार देर रात राजेश अपने परिजनों के साथ गांव के एक व्यक्ति के घर के बाहर बरामदे में बैठा हुआ था. इसी दौरान वहा पहुंचे बदमाशों ने पूर्व ग्राम प्रधान राजेश यादव को गोली मार दी और फरार हो गए. गोली लगने से पूर्व प्रधान लहूलुहान होकर नीचे गिर गए और उनकी मौत हो गई. पूर्व ग्राम प्रधान की मौत की सूचना के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए और गांव में तनाव व्याप्त हो गया. सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे.

आरोपियों ने बताई हत्या की वजह

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि पूर्व में कोटेदारी के विवाद को लेकर दीपक यादव, कोटेदार ज्ञानशंकर यादव पुत्र चन्द्रधारी यादव, संजय यादव एवं राजेश यादव (पूर्व ग्राम प्रधान) के बीच झगड़ा व मारपीट हुआ था. मामले को लेकर मुकदमा भी दर्ज कराया गया था. इस बात को लेकर रंजीश थी. आरोपियों के अनुसार पहले से बनाए गए प्लान के तहत उन लोगों को सूचना मिली कि राजेश यादव सीताराम यादव के घर पर आया है. जिसके बाद सभी लोग मिलकर सीताराम के घर पहुंचे और पूर्व प्रधान की गोली मारकर हत्या कर दी.

मुखबिर की सूचना के आधार पर शंकरपुर चेक पोस्ट से घटना में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. जबकि 5 फरार आरोपियों की तलाश जारी है.

-रामायण सिंह, थाना प्रभारी, रानी की सराय

ABOUT THE AUTHOR

...view details