उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Crime News : आजमगढ़ में पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाश गिरफ्तार, पूर्व प्रधान की हत्या का है आरोप

By

Published : Jul 28, 2023, 2:48 PM IST

आजमगढ़ जिले की पुलिस ने मुठभेड़ में दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. इन दोनों पर पूर्व प्रधान इन्द्रजीत यादव की हत्या का आरोप है.

Etv Bharat
Etv Bharat

देखें पूरी खबर

आजमगढ़ : जिले की पुलिस ने मुठभेड़ में दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने चार दिन पूर्व ग्राम प्रधान की हत्या कर नहर में फेंके गए शव की घटना का पुलिस ने खुलासा किया है. मुठभेड़ में एक हिस्टीशीटर घायल हो गया, वहीं दूसरे बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. घायल बदमाश को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने दोनों बदमाशों के कब्जे से तमंचा, कारतूस, कुल्हाड़ी, बाइक व टैक्टर ट्राली बरामद किया है.


पुलिस के मुताबिक, घायल बदमाश की पहचान हिस्टीशीटर हीरालाल यादव निवासी छितौनी थाना अहरौला व दूसरे बदमाश की हनोज यादव निवासी जमीन बारी थाना निजामाबाद के रुप में हुई है. पुलिस ने हनोज यादव को गिरफ्तार कर लिया है. एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि '24 जुलाई को नहर में एक व्यक्ति का शव मिला था. शव पर चोट के निशान थे. शव की शिनाख्त पूर्व ग्राम प्रधान के रूप में हुई है. इस घटना में पुलिस टीमें बदमाशों की तलाश में जुटी हुई थीं. आज मुठभेड़ के बाद दो बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें घायल बदमाश थाने का हिस्टीशीटर है. यही घटना का मुख्य अभियुक्त भी है. एसपी ने बताया कि जमीन खरीद-फरोख्त व रुपए के लेनेदेन में पूर्व प्रधान की हत्या हुई थी.'

बता दें बीते 24 जुलाई को कप्तानगज थाना क्षेत्र के पासीपुर नहर में एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला था. शव की शिनाख्त पूर्व ग्राम प्रधान इन्द्रजीत यादव निवासी परवेजाबाद थाना निजामाबाद रूप में हुई थी, जिसके बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई थी. टीम को सूचना मिली कि घटना को अंजाम देने वाले दो बदमाश टहर किशुनदेवपुर के पास से गुजरने वाले हैं. सूचना मिलते ही टीम ने कप्तानगंज थाने की पुलिस के साथ गोपालगंज जाने वाली नहर पुलिया पर वाहनों की चेकिंग शुरू की. इस दौरान आ रही मोटरसाइकिल को जब पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो उसने पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया. जिसके बाद पुलिस मुठभेड़ में एक बदमाश घायल हो गया.

यह भी पढ़ें : Manipur violence : मणिपुर में उग्रवादियों के साथ गोलीबारी में दो सुरक्षाकर्मी घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details